प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए कोई पैसा मांगता है तो जिलाधिकारी को सूचित करें

दुमका जिले के विभिन्न प्रखंडों में एक दिवसीय प्रधानमंत्री आवास जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान लाभुकों को आवास जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा गया। अभियान के दौरान लाभुकों को बताया गया कि सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध करा रही है। यह घर आपका है इसलिए गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोताही ना बरते। सरकार आवास के लिए राशि उपलब्ध करा रही है। इस राशि से 1 रुपये भी किसी को ना दें। कोई अगर आपसे पैसे मांगता हो तो इसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन को दे।

इस दौरान सभी लाभुकों को श्रम दान के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस कार्यक्रम में समन्वयक, पंचायत के मुखिया, पंचायत के सचिव, राज मिस्त्री उपस्थित थे। सभी को प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए कहा गया। लाभुकों को आवास योजना में लगने वाला सामाग्रीयों को एक जगह पर संग्रहित करने के लिए कहा गया।

इस क्रम में लाभुकों को बताया गया कि अपने-अपने शौचालय का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। लाभुकों को शौचालय की उपयोगिता के बारे विस्तृत जानकारी दी गयी। जागरुक होकर लोगों को जागरुक करने का कार्य करे। इस दौरान बताया गया कि जिला को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए सभी को आगे आना होगा। सभी अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए इस दिशा में कार्य करे ताकि ससमय जिले को ओडीएफ घोषित किया जा सके।

Last updated: जुलाई 13th, 2018 by Ram Jha

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।