जलापूर्ति में प्रयुक्त पम्प सेट स्थानांतरण फरमान से भड़के श्रमिक , भारी हँगामा

कतरास बीसीसीएल एरिया 04 के संयुक्त केशलपुर वेस्ट मोदीडीह कोलियरी प्रबन्धन का एक फरमान से केशलपुर श्रमिक कॉलोनी निवासियों की नींद उड़ा गई। लोगों में हड़कम्प का माहौल बन गया। फरमान था कि केशलपुर कॉलोनी में जलापूर्ति में प्रयुक्त पम्प सेट मोटर को किसी अन्यंत्र जगह स्थानांतरण करना।

यह खबर जैसे ही स्थानीय लोगों को लगी, बड़ी संख्या में लोग वाटर फिल्टर प्लांट पर इकट्ठा होकर जमकर बवाल करने लगे। लोगों में प्रबन्धन के प्रति आक्रोश इतना था कि अपनी नौकरी दांव पर रखकर प्रबन्धन से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार थे। लोगों की मांग यह थी कि वैकल्पिक व्यवस्था करे तब इस पम्प को हटाया जाय।

मजदूर नेता ने प्रबन्धन पर सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस केशलपुर श्रमिक कॉलोनी को प्रबन्धन उजाड़ने का साजिश कर रही है। प्रबन्धन की इस मंशा को कभी पूरा नहीं होने देंगे। पम्प सेट को ले जाने आये कर्मियों का भी लोगों ने जमकर विरोध किया। कई घण्टे चले हाईवोल्टेज हंगामे के बाद अंततः मामले में स्थानीय मुखिया अमलेश सिंह ने कोलियरी अभियंता से सम्पर्क साधा तो यह आश्वासन दिया गया कि फिलहाल इस पम्प सेट को नहीं हटाया जाएगा। तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 17th, 2019 by Pappu Ahmad