अवैध कोयला खदान के खिलाफ किया शिकायत , मिला जवाब समझौता कर लें 

अवैध कोयला खदानों के खिलाफ प्रशासन का क्या रवैया है इसका ताजा उदाहरण मिलता है रानीगंज के आमरासोता फाडी में दर्ज शिकायत से । रानीगंज निवासी सुशील शर्मा ने बीते 15 दिसंबर 2018 को रानीगंज के आमरासोता फाड़ी में शिकायत दर्ज कराया कि बरदही में उसके जमीन के बगल में कुछ लोग कुआं खोदकर कर अवैध रूप से कोयला निकाल रहे हैं। जिससे उनका जमीन भी प्रभावित हो रहा है। इससे उनके जमीन के नीचे खोखला हो सकता है या कोई बड़ी धँसान हो सकती है।

थाने से मिला जवाब समझौता कर लें

रानीगंज, आमरासोता फाड़ी में की गयी शिकायत की कॉपी

सुशील शर्मा ने बताया कि कोई कार्यवाही तो दूर उल्टा पुलिस अधिकारी ने उन्हें समझौता कर लेने की सलाह दी ।  थाना से मिले इस जवाब से सुशील शर्मा हतप्रभ हैं और निराश भी । उन्हें कोई उपाय नहीं सूझ रहा और कहीं से कोई मदद भी नहीं मिल रही है। वे अपनी जमीन को कोयला खदान की भेंट चढ़ते देखने के लिए विवश हैं।

इसी बीच उन्होने जिलाधिकारी को एक शिकायत किया था  और करीब एक महीना पहले कुएं की डोजरींग कर दी गयी थी । लेकिन कुछ ही दिनों बाद कुआं फिर खोद लिया गया और दिन-रात धड़ल्ले से खुदाई चल रही है ।

सुशील शर्मा ने बताया कि जब पुलिस अधिकारी ही समझौता कर लेने की सलाह दे रहे हैं तो  फिर खदान कैसे बंद होगा।

Last updated: मार्च 8th, 2019 by News-Desk Raniganj

हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।