विद्यालय ने दो ब्लॉक ध्वस्त करने का लिया निर्णय , विश्वास बनाए रखने का आह्वान

मधुपुर -शनिवार को कार्मेल स्कूल में अभिभावक संघ व विद्यालय प्रबंधन समिति की संयुक्त बैठक अबरार अहमद की अध्यक्षता में की गई। कार्मेल स्कूल की प्राचार्य सिस्टर पुष्पा ,प्रबंधक सिस्टर पद्मिनी ने अभिभावकों द्वारा दिए गए सुझाव के अनुपालन करने का निर्णय लिया। कहा कि कार्मेल स्कूल मधुपुर में वर्षों से शिक्षा का अलख जगाने में लगा है। यहाँ से पढ़े सैकड़ों छात्र-छात्राएं विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में उच्च पदों पर रहकर अपनी सेवा दे रहे हैं । गत दिनों विद्यालय परिसर में भवन का बरामदा अचानक ध्वस्त होने की घटना से हम सभी मर्मआहत हैं। जिस भवन में हमारा विद्यालय संचालित होता है हमारा मानना है कि की ईश्वर की उपस्थिति थी, जिससे कोई भी दुर्घटना नहीं हुई। विद्यालय के शैक्षणिक वातावरण और अनुशासन को बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है । नए सत्र आगामी 26 मार्च से दो पालियों में संचालित किया जाएगा।

दो ब्लॉक को ध्वस्त करने का निर्णय

ब्लॉक ए, ब्लॉक बी भवन को ध्वस्त कर नए भवन का निर्माण करने का निर्णय विद्यालय प्रबंधन ने लिया है। बच्चों की सुरक्षा को लेकर विद्यालय हमेशा सजग है और रहेगा । कक्षा प्रथम से कक्षा सप्तम तक प्रथम पाली में 6:20 से 11:30 तक पठन पाठन किया जाएगा जबकि द्वितीय पाली में कक्षा अष्टम से दशम तक की पठन पाठन 12:00 बजे से 5:00 बजे तक संचालित होगी ।

इस बैठक में अभिभावक अरुण टुडू ,मरियम हेम्ब्रम ,शांति बास्की, संजय सिंह ,नुनु लाल हेम्ब्रम, अर्चना शर्मा, शिव शंकर सुमन, गोल्डी ,मोहम्मद साजिद परवेज, डॉ० सादाब अनवर ,अक्षय सिंह ,मोहम्मद इकबाल ,सुमित कुमार वर्मन,शिक्षक संगीता कुमारी, डॉ० प्रदीप कुमार झा अजीत कुमार सिंह ,सूर्य देव ठाकुर ,सोनू कुमार गुप्ता, सिनी जोसेफ मौजूद थे।

अचानक ही ढह गयी थी विद्यालय कि एक इमारत की छत

बीते 7 मार्च को अचानक ही विद्यालय के निर्माणाधीन की छत ढह गयी थी लेकिन बहुत बड़ी दुर्घटना होने से बच गयी । मामले पर प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लिया एवं विद्यालय के नव निर्मित ब्लॉकों में पठन-पाठन पर रोक लगा दी थी ।

Last updated: मार्च 23rd, 2019 by Ram Jha
Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

पाठक गणना पद्धति को अब और भी उन्नत और सुरक्षित बना दिया गया है ।

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।