सामाजिक असमानता को दूर करने का संगठन है युवा मोर्चा: दिलीप सिंह

 

युवा संघर्ष मोर्चा ने एकदिवसीय वार्षिक सम्मेलन की तैयारी को लेकर की बैठक, बैठक में दर्जनों युवाओं ने थामा युवा संघर्ष मोर्चा का दामन, 15 फरवरी 2019 को युवा संघर्ष मोर्चा मनाएगा अपना एक दिवसीय वार्षिक सम्मेलन।

धनबाद। युवा संघर्ष मोर्चा (जनवादी) के सक्रिय कार्यकर्ताओं की एक बैठक रविवार को मनईंटांड़ गोल बिल्डिंग के पास हुई । इसमें लुवी सर्कुलर रोड विवाह भवन में 15 फरवरी 2019 को होने वाले एक दिवसीय वार्षिक सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विचार मंथन किया गया। बैठक में अंतिम समीक्षा बैठक 13 फरवरी को करने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता अरुण साव ने किया। बैठक में वार्षिक सम्मेलन के कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं के बीच दायित्व बाँटे गए। बैठक में मुख्य अतिथि युवा संघर्ष मोर्चा (जनवादी) केंद्रीय संयोजक दिलीप सिंह उपस्थित हुए। वहीं दर्जनों युवाओं ने युवा संघर्ष मोर्चा का दामन थामा।

केंद्रीय संयोजक दिलीप सिंह ने युवाओं को माला पहनाकर संगठन में उनका स्वागत किया। मौके पर सिंह ने कहा कि संगठन में जुड़ने वाले युवा सामाजिक कार्य में अपना सहयोग करेंगे। युवा संघर्ष मोर्चा समाज की कुर्तियों के प्रति लोगों में जागरूकता लाएंगा। सिंह ने कहा कि संगठन का निर्माण केवल सहयोग के लिए किया गया है, इसमें युवाओं को प्राथमिकता दी गई है। युवा संघर्ष मोर्चा कुरीतियों की समाप्ति के लिए कार्य करेगा। युवाओं को शिक्षा के लिए प्रेरित किया जाएगा। संगठन से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने के लिए घर घर जाकर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।

दिलीप सिंह ने कहा कि विभिन्न प्रकार की सामाजिक असमानताओं को दूर करने के लिए एक संगठन की आवश्यकता होती हैं,वही संगठन है युवा संघर्ष मोर्चा। उन्होंने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों तक पहुँचाने, सरकारी विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था सुधारने, विद्यार्थियों के नामांकन बढ़ाने, ग्राम पंचायत के कार्यों का निरीक्षण, विभिन्न सरकारी विभागों में हो रहे कार्यों का आंकलन, अतिक्रमण की समस्या से अधिकारियों को अवगत करवाना सहित विभिन्न कार्य संगठन द्वारा किए जाएँगे।

मौके पर ओम सिंह, रामेशवर साव, जयप्रकाश खंडवाला, राजू उपाध्याय मोजम अंसारी, विकास सिंह, सुबीर साव, कारू महाजन ,सोनू गिरी, दिलीप साव, सुजीत कुमार, दिवाकर सिंह, इमरान खान, सहदेव साव, मंटू साव, रंजीत साव ,ओपी यादव ,टिंकू साव, पीयूष सिंह ,रिशु झा, मंटु सरदार सहित दर्जनों मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: फ़रवरी 10th, 2019 by Pappu Ahmad