बंद घर में था चोरों का डेरा , मुहल्ले के लोगों ने दी पुलिस को जानकारी

दुर्गापुर: बंद घर में लूटेरे डेरा डाले हुए थे और जमा की गई थी दुर्गापुर शिल्पांचल के आसपास की चुराई की गई सामानें । कुछ दिनों से ही इस मकान संदेहजनक लोगों का आना-जाना लगा हुआ था । दुर्गापुर के 54 फुट इलाके के आनंदपुरी के नौ नंबर स्ट्रीट की यह घटना है । आनंदपुरी को-आॅपरेटिव सोसायटी के रहने वाले लोगों से पता चला है यह रहस्यमई बातें । कॉपरेटिव में रहने वाले लोगों ने ही इस घटना की सूचना फरीदपुर फांड़ी को दी । घटनास्थल पर फरीदपुर फांड़ी की पुलिस पहुँचकर घर से एक एलईडी टीवी, बैग में रखे हुए कुछ गहने तथा और भी कई समग्री जब्त कर थाने ले गई ।

जानकारी के मुताबिक नगर निगम के 21 नंबर वार्ड के 54 फुट इलाके के आनंदपुरी 9 नवंबर स्ट्रीट के तीन नंबर मकान “शांति कुटीर घर” के मालिक स्वर्गीय हरनारायण घोष की मौत 6 महीना पहले हुई थी । उनके दो लड़के बाहर रहते हैं । एक बड़ा लड़का बंगलुरु में दूसरा गुजरात में । पिता की मौत के बाद घर में ताला बंद कर बड़ा लड़का मां को लेकर बंगलुरु चला गया था । घर बंद पड़ा ही रहता था । घर के बागान के गेट का चाबी आनंदपुरी कॉपरेटिव के केयरटेकर पवन रुईदास के पास थी और घर की चाबी पड़ोसी केया चक्रवर्ती के पास थी ।

मीटर रीडिंग देखने के लिए गए पवन रुईदास को घर के प्रमुख दरवाजा के समीप एक तौलिया गिरा मिला। संदेह हुई और केया चक्रवर्ती को बुलाकर दिखलाया । उन लोगों को भी संदेह हुआ । उसके बाद केया चक्रवर्ती ने ताला खोलकर दरवाजा खोलने की कोशिश की तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद पड़ा है। संदेह और भी गहरा हो गया। उसके बाद केया अपने बगल के अपने घर चली गई और वहाँ से देखा कि ऊपर का दरवाजा हल्का खुला हुआ है। शाम को सोसाइटी के लोगों को जानकारी दी । सोसाइटी के लोगों ने आकर देखा की दरवाजा खुला हुआ है।

अंदर जाकर देखा तो सारे सामान बिखरे पड़े हुये हैं। अलमारी टूटी हुई है और एक एलईडी टीवी रखा हुआ है । एक बैग में सोने के गहने पड़े हुए हैं । यह सब देखते ही लोगों ने पुलिस को सूचना दी । पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर सामान को अपने कब्जे में लेकर घर का ताला बंद कर दिया ।

केया ने बड़े लड़के को सूचना दी कि घर के अंदर एक एलईडी टीवी बड़ा आकार का रखा हुआ है, कुछ गहने हैं तो लड़के ने जवाब दिया कि यह सामान हम लोगों का नहीं है। उसके बाद पुलिस उस सामान को जब्त कर थाने ले गई । कॉपरेटिव के चेयरमैन पिनाकी रंजन घोष ने बताया कि घर के अंदर से दो पुराने तकिये, गुड नाइट तथा बीड़ी पड़ी हुई थी।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी अभिषेक मोदी ने बताया कि घर के अंदर लूटेरों का अड्डा था । घटना की जाँच की जा रही है और इलाके के रहने वाले लोगों को जानकारी देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि आप लोग भी सतर्क रहें कुछ भी अगर होता है तो पुलिस को जानकारी दें।

Last updated: अगस्त 3rd, 2018 by Durgapur Correspondent


सर्वश्रेष्ठ दुर्गापूजा चुनिये और पाइए दस हजार नकद ईनाम, “एलएडी  टीवी” और भी बहुत कुछ

  • ताजा अपडेट
    विज्ञापन
  • ट्रेंडिंग
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : mondaymorning.editor@gmail.com