ख़बरें दुर्गापुर की

शिविर में 18 लोगों ने किया रक्तदान

दुर्गापुर इस्पात नगर के ट्रंक रोड स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर सेवा समिति की ओर से दुर्गा पूजा के पंचमी के मौके पर रक्तदान शिविर एवं वस्त्र दान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिविर में करीब 18 लोगों ने रक्तदान किया, जिसमें 2 महिलायेंं भी शामिल थी। संगठन की ओर से दर्जनों जरूरतमंद लोगों को नए वस्त्र प्रदान किए गए। शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर पार्थ प्रतिम कुंडू, पार्थ विश्वास, श्रीमती चीरा, श्री बसु आदि उपस्थित थे।

शिविर का सहयोग कर रही दुर्गापुर सब डिविजनल वॉलंटरी ब्लड डोनर फोरम के सचिव कवि घोष ने कहा कि शरद उत्सव के मौके पर विभिन्न क्लबों एवं संस्थाओं के साथ मिलकर विभिन्न रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। रक्त की कमी को दूर करने के लिए फोरम लगातार प्रयासरत है। इस दौरान शिविर में महेश महतो एवं क्लब के सदस्यों ने सफल भूमिका निभाई।

पूर्व एसडीएम ने लोगों को दिया वस्त्र और मिठाई

दुर्गापुर के पूर्व महकमा शासक शंख सांतरा ने रविवार को दुर्गापुर के नव दिगंत कॉलोनी पहुँचे। जहाँ उन्होंने वहाँ के लोगों के बीच मिठाई और वस्त्र का वितरण किया। ताकि वह लोग भी उत्साह के साथ दुर्गोत्सव का आनंद उठा सकें। उनके साथ एमआइसी परिषद सदस्य राखी तिवारी और काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

शंख सांतरा ने कहा कि यहाँ के लोगों का जीवन सुखमय हो, इसकी कामना वह करते हैं। नव दिगंत कॉलोनी का अपना एक नया पहचान बने, इसके लिए सभी को प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि यहाँ आने पर काफी खुशी मिलती है। लोगों का स्नेह मिलता है, यही वजह है कि वह कोलकाता से लौट कर दुर्गापुर पहुँचे और उन लोगों से मुलाकात की। राखी तिवारी ने भी इस प्रयास की सराहना की।

बैंक मित्र हत्याकांड के आरोपियो को जेल हिरासत

अंडाल थाना क्षेत्र में 11 सितंबर को हुई बैंक मित्र हत्याकांड मामले में गिरफ्तार आरोपियों का रिमांड अवधि शेष होने के बाद रविवार को अदालत में पेश किया गया। जहाँ सुनवाई के दौरान आरोपियों का जमानत नामंजूर हो गई, सभी आरोपियों को 14 दिनों के लिए जेल हिरासत भेज दिया गया।

पकड़े गए लोगों में जामबाद कोलियरी निवासी दीप कुमार चौहान, बिहार के जमुई जिला के लक्ष्मीपुर दीघि ग्राम निवासी राम दुलार विश्वकर्मा एवं जामबाद निवासी मनोरंजन भीमेज शामिल है। इनके खिलाफ साजिश के तहत पीएनबी के बैंक कर्मी का लाखों रुपया लूटपाट करने एवं उसकी हत्या करने का मामला दर्ज किया गया है।

जाँच कर रही पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपियों ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है। अपराधी पहली बार इस तरह की बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। लूटपाट के दौरान बैंक कर्मी द्वारा एक अपराधी का पहचान कर लिए जाने के कारण ही उसकी हत्या कर दी थी।

ट्रक हाईजैक मामले में आरोपियों की जमानत नामंजूर

कोकोवेन थाना इलाके से 4 अगस्त को हुई ट्रक हाईजैक मामले में गिरफ्तार आरोपियों का रिमांड अवधि ख़त्म होने के बाद रविवार को अदालत में पेश किया गया। जहाँ सुनवाई के दौरान उनकी जमानत नामंजूर हो गई। पकड़े गए लोगों में झारखंड के सिंहभूम, साक्षी थाना निवासी रवि चौरसिया, सिंहभूम के छोटा गोविंदपुर निवासी जितेंद्र कुमार उर्फ जितेन, पटना निवासी अजीत कुमार सिंह एवं दुर्गापुर के अन्नपूर्णा नगर निवासी शैलेंद्र गोराई शामिल है।

इनके खिलाफ ट्रक हाईजैक का मामला दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि 4 अगस्त को थाना क्षेत्र इलाके से ट्रक चालक एवं खलासी को बंधक बनाकर अपराधी ट्रक लेकर फरार हो गए थे। मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी । पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जामुड़िया से अशोक वर्मा एवं सरफुद्दीन शेख नामक दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने बिहार एवं झारखंड के विभिन्न इलाकों में छापामारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया था। रिमांड अवधि के दौरान हाईजैक हुई ट्रक को पुलिस ने बरामद कर लिया। इस संदर्भ में एडीसीपी अभिषेक मोदी ने कहा कि हाईजैक मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि हाईजैक हुआ ट्रक को बरामद कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई विभिन्न राज्यों के कई थानों में संगीन मामले दर्ज हैं।

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही चार सदस्ययी सीआईडी की टीम ने उक्त अपराधियों को बेनाचिटी इलाके से गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपी में दो पेशेवर शूटर हैं,अपराधी दुर्गापुर में किसी व्यवसाई की हत्या करने के फिराक में आए हुए थे। इनके पास से अत्याधुनिक पिस्तौल एवं मादक पदार्थ भी जब्त किया गया था।

Subscribe Our Channel

Last updated: अक्टूबर 14th, 2018 by Durgapur Correspondent

  • इन खबरों को पढ़ें हैं क्या ...?
    23 घंटे पहले »120 मीट्रिक टन अवैध कोयला के साथ...
    23 घंटे पहले »ढुलू महतो  बाघमारा के सारे रोजगा...
    23 घंटे पहले »धनबाद-चंद्रपूरा रेल लाईन पुनः चा...
    2 दिन पहले »एनआईटी के छात्रों ने बनाया अदम्य...
    2 दिन पहले »51वां भारत स्काउट एंड गाइड स्टेट...
    3 दिन पहले »अंडाल : गंभीर सड़क दुर्घटना में ज...
    3 दिन पहले »धनबाद – चंद्रपूरा बन्द रेल...
    3 दिन पहले »धनबाद में ATM से निकले 60 हजार र...
    4 दिन पहले »आज का इतिहास: 16 जनवरी
    5 दिन पहले »एकलौता पुत्र तिरंगे मे लिपटा आया
    6 दिन पहले »ऐतिहासिक महत्त्व जानें कुंभ के ब...
    7 दिन पहले »14 व 15 जनवरी को मनाया जाएगा मकर...
    1 week पहले »धनबाद रेलवे स्टेशन से मिली महिला...
    1 week पहले »जामुड़िया में युवक की नृशंस हत्या...
    1 week पहले »तीस गाड़ियों के काफिले के साथ कोल...
    1 week पहले »धनबाद स्टेशन के साउथ साइड से जोड़...
    1 week पहले »झरिया में युवक की गोली मारकर हत्...
    1 week पहले »दुर्गापुर महकमा के पेट्रोल पंप स...
    1 week पहले »तृणमूल को बड़ा झटका, सांसद सौमित्...
    2 weeks पहले »धनबाद में शुरू होगा रेडियो स्टेश...
    2 weeks पहले »दुर्गापुर एक नजर (6 जनवरी )
    2 weeks पहले »इतिहास के पन्नों से गायब बंगाल क...
    2 weeks पहले »काश बार-बार आयें जीएम साहब
    2 weeks पहले »कल्याणेश्वरी पूजा दुकान में तोड़फोड़
    2 weeks पहले »अवसर – ताजा नौकरी , ताज़ा भ...
    2 weeks पहले »बीसीसीएल , बस्ताकोला एरिया ऑफिसर...
    और देखें .......
    ट्रेंडिंग खबरें
    विज्ञापन
  • ✉ mail us(mobile number compulsory) : mondaymorning.editor@gmail.com
    Web Hosting