शांति स्वरूप भटनागर मेमोरियल टूर्नामेंट का शुभारंभ

शांति स्वरूप भटनागर मेमोरियल टूर्नामेंट क्षेत्रीय 4 इंडोर एवं ओपन टूर्नामेंट दुर्गापुर के सीएमईआरआई में शुक्रवार की शाम को शुरू की गई। उद्घाटन समारोह सीएमईआरआई कालोनी मैदान में की गई। जहाँ मुख्य अतिथि दुर्गापुर नगर निगम के मेयर दिलीप अगस्ती, सीएमईआरआई के डायरेक्टर प्रोफेसर डॉक्टर हरीश हीरानी, अध्यक्ष (सीएसआईआर स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) के प्रोफेसर आलोक धवन,सचिव (सीएसआईआर स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) के डॉक्टर आरके सिन्हा, भारतीय फुटबॉल के जेके पाल, एनचेरी आदि उपस्थित थे।

एक प्रतियोगिता चार दिवसीय चलेगी। पूर्वी क्षेत्र के सीएसआईआर के अधीन 8 टीमो ने हिस्सा लिया। जिसमें जमशेदपुर, कोलकाता ,लखनऊ,दुर्गापुर ,देहरादून ,रुड़की, भुवनेश्वर आदि राज्यों से करीब 372 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता में क्रिकेट, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस,बैडमिंटन, कैरम और ब्रिज खेल शामिल है। प्रतियोगिता दुर्गापुर के सीएमईआरआई फुटबॉल मैदान के ओपन ग्राउंड, इंडोर के अलावा एमएएमसी के मैदानों में खेले जाएँगे।

टूर्नामेंट का उद्घाटन अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया एवं सभी खिलाड़ियों ने भारतीय संविधान के नियमों के मुताबिक खेल भावना के अधीन अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने की शपथ ली। इस मौके पर अतिथियों द्वारा पुस्तिका एवं खेल गीत सीडी का विमोचन किया गया।

उद्घाटन समारोह के दौरान निदेशक प्रोफेसर डॉ. हरीश हीरानी ने कहा कि सीएसआईआर के तहत दुर्गापुर में क्षेत्रीय 4 प्रतियोगिता का आयोजन करना संस्थान एवं शहर के लिए गर्व की बात है। संस्थान बेहतर अविष्कारों के साथ-साथ सीएसआईआर के तहत खेल प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। खेल का समापन 11 दिसंबर को किया जाएगा।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: दिसम्बर 7th, 2018 by Durgapur Correspondent