हिंदी चेतना दौड़ में सैकड़ों युवक-युवतियों ने लिया हिस्सा

दुर्गापुर हिंदी भाषा मंच की ओर से रविवार को दुर्गापुर में हिंदी चेतना दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें 200 से अधिक युवक-युवतियों ने हिस्सा लिया। दुर्गापुर स्टील प्लांट के इस्पात भवन से दौड़ का आयोजन किया गया। जो दुर्गापुर स्टील टाउनशिप के विभिन्न इलाकों का परिक्रमा कर राजेन्द्र भवन पहुँचा।

जहाँ कमिटी के सदस्यों ने स्वागत किया। जहाँ महिला-पुरुषों के ग्रुप में 5-5 लोगों को पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा 6 किलोमीटर का दूरी पूरा करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कार प्रदान किया गया। जिससे लोगों में खुशी देखने को मिला। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान अध्यक्ष शिवसागर उपाध्याय,

सचिव धर्मेंद्र यादव, संयोजक जेपीएन ओझा, वारिया फांड़ी प्रभारी अखिल मुखर्जी, एमआइसी राखी तिवारी, राजू सिंह, लालबाबू प्रसाद, जितेंद्र पांडे, युवा नेता मिंटू चौधरी आदि उपस्थित थे। धर्मेंद्र यादव ने कहा कि हिंदी के लिए पहली बार दुर्गापुर में ऐसा दौड़ का आयोजन हुआ। जिसमें सभी सम्प्रदाय के लोगों ने हिस्सा लिया।

हिंदी से प्रेम करने, और हिंदी के लिए कार्य करने वाले लोगों का यह मंच है। हिंदी से प्रेम करने वाले हर स्तर के लोगों का मंच में स्वागत है। हिंदी भाषा मंच गठन होने के बाद से लगातार हिंदी भाषा का विकास के लिए इलाके इलाके में जागरूकता किया जा रहा है। आने वाले समय में इस तरह के और भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: जनवरी 13th, 2019 by Durgapur Correspondent