घनुडीह पुलिस द्वारा एन्टी क्राइम वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली का आरोप

घनुडीह। घनुडीह ओपी पुलिस रोजाना वाहन चेकिंग के नाम पर प्रतिदिन दिन दो बार विभिन्न वाहन चालकों से अवैध वसूली कर रही है। जिससे स्थानीय लोग व बीसीसीएल कर्मी परेशान है, जिला मुख्यालय व एसएसपी द्वारा एन्टी क्राइम चेकिंग का आदेश दिया जाता है, जिसमें वाहन चालक के डिक्की, मास्क, हेलमेट आदि मुख्य रूप से देखने का आदेश रहता है ।

स्थानीय लोग व बीसीसीएल कर्मी ने आरोप लगाते हुये बताया कि घनुडीह पुलिस ड्राविंग, इन्सुरेंस, ऑनर बुक, हेलमेट के साथ धुंआ पेपर की मांग करते है, नहीं देने पर वाहन चलान करने के नाम पर पहले वाहन ओपी गेट के अंदर घुसा लेते है। इसके बाद वाहन चलान करने के नाम पर अवैध वसूली करते है। घुस नहीं देने पर ट्रैफिक विभाग से चलान कटवा देते है। किसी का पैरवी आने पर ओपी प्रभारी चंदशेखर सिंह वाहन को छोड़ भी देते। एक तरफ लोग पहले ही वैश्विक महामारी कोरोना से परेशान है ।कई लोगों की रोजगार छूट गयी है कई लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे है ।

एक स्थानीय व्यक्ति ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि महिला के साथ अस्पताल जाने पर भी वाहन रोक कर खड़ा कर दिया गया और कागजात की मांग की गयी। जबकि दूसरे व्यक्ति के कागजात नहीं रहने पर घुस देने पर उसके वाहन को छोड़ दिया गया। दामोदर नदी से खुलेआम अवैध बालू ट्रैक्टर से क्षेत्र में खपाया जाता है, जिसे घनुडीह पुलिस नहीं रोकती है। रोजाना ड्यूटी आने-जाने वाले बीसीसीएल कर्मी घनुडीह पुलिस की इस रवैया से ज्यादा परेशान है ।

जोड़ापोखर इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार ने बताया कि एनटी क्राइम वाहन चेकिंग का आदेश मुख्यालय से रहता है। वाहन चेकिंग के नाम पर घनुडीह पुलिस द्वारा अवैध वसूली कर लोगों को परेशान करने की मामले की जाँच की जायेगी।


 विकास कुमार, धनबाद

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: सितम्बर 16th, 2020 by News Desk Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।