एबीवीपी ने दीपावली कुछ यूँ मनाया, एक दिया शहीदों के नाम जलाया

कुल्टी के खिलान धौड़ा मोड़ स्थित भगत सिंह पार्क में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (बीएसके कॉलेज) के अध्यक्ष जीशान कुरैशी के नेतृत्व में एक दीप शहीदों के नाम कार्यक्रम के तहत दिवाली मनाई गई. कार्यक्रम में दीप जला कर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही दो मिनट का मौन रखा गया. भगत सिंह के स्मारक पर जीशान कुरैशी ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुरूआत की. मौके पर भाजपा कुल्टी मंडल 2 के अध्यक्ष ललन मेहरा मुख्यरूप से उपस्थित थे.

एबीवीपी के जीशान कुरैशी ने कहा कि इस वर्ष दीपावली शहीद सैनिकों के नाम पर मनाई गई, सिर्फ एक दीया नहीं बल्कि दीपावली के सारे दीये इसी नाम पर जलाएं. उन्होंने कहा कि हम अपने घरों में तभी तक सुरक्षित हैं जब तक हमारे सैनिक सीमा पर चौकस हैं. इस चौकसी में उन सैनिकों का त्याग भी शामिल है जो अब हमारे बीच नहीं हैं. हमारे जो जवान बर्फीली रातों में पहाड़ों व रेगिस्तान में चौकसी करते रहते हैं, एक सामान्य व्यक्ति को यदि उस दशा में एक दिन रहना पड़े तो वह बीमार हो जाएगा, जरा सोचिए हमारे सैनिक दिन-रात ऐसे ही माहौल में रहते हैं.

जरूरत इस बात की है कि हम अपने सैनिकों के त्याग और बलिदान को समझें, हम यदि और कुछ नहीं कर सकते तो कम से कम उन सैनिकों को याद कर ही सकते हैं. जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण गंवा दिए. इसका सबसे सरल उपाय है कि एक दीप जलाये उन शहीदों के नाम का. सोनू कुमार नोनिया ने कहा देश की सीमाएं वीर सैनिकों से ही सुरक्षित हैं. दीपावली पर एक दीपक शहीदों के नाम से जलाए. सेना ने कई बार साबित किया है कि देश की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना कुछ भी करने को तैयार है.

देशवासियों को भी चाहिए कि शहीदों की इस शहादत को श्रद्धांजलि देकर जवानों के हौसले को बुलंद रखें. इस दौरान सोनू नोनिया, अंकुर गुप्ता, आदित्य सिंह, शुभम सिंह, ओम पटवा, विशाल यादव, सूरज सोनकर, पृथ्वी पासवान, समीर रेन, सौरभ मालाकार, बादशाह खान सहित अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: नवम्बर 8th, 2018 by Jahangir Alam