सैकड़ों दिब्यांगों में ईसीएल ने उपकरण बाँटे

ईसीएल के सीएसआर योजना के तहत पांडेश्वर क्षेत्र के अधिकारी क्लब में चयनित दिब्यांगों के बीच उपकरण वितरित किया गया। इस अवसर पर क्षेत्र के महाप्रबंधक एस.के. मुखोपाध्याय, उनकी पत्नी उर्मी मुखोपाध्याय, डीजीएम अनिल कुमार समेत अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर क्षेत्र के महाप्रबंधक ने कहा कि ईसीएल कोयला उत्पादन करने के साथ ही सामाजिक सेवा भावना के लिये भी तत्पर रहता है। सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा सामाजिक सरोकार में बढ़-चढ़कर भाग लेने की बात भी कहते है।

आज कितनी खुशी की बात है कि दिव्याड़्गों के उपकरण बनाने वाली कम्पनी एलिम्को के साथ मिलकर दिब्यांगों को कई प्रकार का उपकरण दिया जा रहा है, जिससे वह सुन सके, चल सके, समझ सके, यह सब ईसीएल की सीएसआर स्किम के तहत संभव हुआ है।

कम्पनी के सीएसआर स्कीम का सही उपयोग और इसका लाभ कोलियरी इलाकों में रहने वाले लोगों को मिले यही कम्पनी की घारणा रहती है और स्वास्थ्य सेवा भी कम्पनी सुदूर इलाकों में मेडिकल सीएसआर के तहत कराती है। ऐसे कई कार्यक्रम सीएसआर के तहत हो जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिले।

कार्यक्रम के दौरान कार्मिक प्रबंधक प्रभारी मंजूर आलम, नजरुल इस्लाम, वित्त प्रबंधक स्वपन घोष, अभियंता नेहाल अहमद के अलावा मजदूर नेता डी. चटर्जी, उत्तम लाहा, चिरंजीव देवनाथ आदि उपस्थित थे।

सीएसआर अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि एक वर्ष पूर्व कैम्प लगाकर दिब्यांगों का चयन होने के बाद आज बच्चों और बड़े को लेकर 24 व्हील चेयर, 35 ट्राई साइकिल, वाकिंग स्टिक,कान से नहीं सुनने वालों को यंत्र समेत सैकड़ों उपकरणों का वितरण किया गया।

Subscribe Our Channel

Last updated: जनवरी 11th, 2019 by Pandaweshwar Correspondent