उपायुक्त अभिषेक मोदी ने माध्यमिक परीक्षार्थियों को फूल देकर आशीर्वाद दिया

मंगलवार की सुबह को पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित माध्यमिक परीक्षा शुरू हुयी  जो 22 फरवरी तक चलेगी । इस वर्ष 11 लाख के करीब परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे  हैं । दुर्गापुर महकमा के विभिन्न स्कूलों से 13699 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं । रेगुलर परीक्षार्थीयो की संख्या 13535 थी, लेकिन 13336 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठें। 199 परीक्षार्थी परीक्षा में नहीं बैठे।

दुर्गापुर महकमा माध्यमिक परीक्षा के कन्वेंनर डाॅ कलिमूक हक ने बताया कि प्रथम विषय का परीक्षा हिंदी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गयी । किसी प्रकार से कोई गड़बड़ी का शिकायत नहीं मिली है। कुछ स्कूलों में पेपर देरी से मिलने का शिकायत मिली  थी , लेकिन समय पर ही पेपर परीक्षार्थियों को मिलने से मामला को सुलझा लिया गया।

उन्होने कहा हर स्कूलों में माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से बेहतर व्यवस्था रखा गया है ताकि परीक्षार्थियों को कोई असुविधा ना हो। दूसरी  ओर एनटीएस थाना प्रभारी बीजन समादर, सीआई चंद्रनाथ चक्रवर्ती की ओर से एबीएल हाई स्कूल में छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए पेन और फूल देकर परीक्षा की शुभकामनायें दी । बीजन समादर ने बताया कि बच्चों को सम्मानित करने से मनोबल बढ़ता है।

विभिन्न परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों में एक घंटा पहले पहुँच गए थे। स्कूलों के गेट के समक्ष परीक्षार्थी अपने-अपने रोल नंबर और रूम खोजने में कुछ समय के लिए व्यस्त रहें। अभिभावक भी अपने बच्चों के साथ थे। वहीं भिरंगी  टीएन स्कूल के बाहर परीक्षार्थियों को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी अभिषेक मोदी ने गुलाब के साथ कलम देकर आशीर्वाद दिया।

अभिषेक मोदी ने बताया कि जो छात्र परीक्षा देने आ रहे है। उनको फूल देने से एक उत्साह के साथ मनोबल भी पड़ता है और परीक्षा में ध्यान बना रहता है। इसके अलावा तृणमूल कॉंग्रेस की ओर से आमराई हाई स्कूल के समीप माध्यमिक परीक्षार्थियों को कलम पानी का बोतल तथा फूल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर पार्षद बबीता मुखर्जी, शेख शहाबुद्दीन, हीरालाल राव, अतहर अजीमुद्दीन सहित तृणमूल कार्यकर्ता मौजूद थे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: फ़रवरी 12th, 2019 by Durgapur Correspondent