गोमो में टूटी सड़क और नाली के गन्दा पानी से लोगों को हो रही दिक्कत – अमित दूबे(आजसु)

गोमो : रेलनगरी गोमो रेलवे मार्केट से लेकर लोको बाजार पुल तक टूटी सड़क होने के कारण राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । इस परेशानी से निबटने के लिए आजसु नेता ने विरोध का मोर्चा खोल दिया है।

रेल कार्टर की नाली हमेशा रहती है जाम

आजसु गोमो नगर युवा नेता अमित कुमार दूबे ने कहा कि इस सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं और उसमें रेलवे नाली का गंदा पानी जमा रहते हैं। नाली हमेशा जाम रहती है। उस नाली में सैकड़ों रेलवे क्वार्टरों का गंदा पानी बहता है। नाली जाम रहने के कारण सारा पानी हर समय सड़क पर बहकर सड़क के गड्ढे में जमा हो जाती है जिससे बदबू भी निकलती है।

नालियों का पानी सड़क पर आ जाता है

रेल कार्टर की नालियों का पानी सड़क के गड्ढे में
रेल कार्टर की नालियों का पानी सड़क के गड्ढे में

सड़क पर हजारों छोटे-बड़े वाहन चलते हैं जिससे सड़क का गंदा पानी राहगीरों के बदन पर भी पड़ जाता है । बरसात में तो हालत और भी बद्तर हो जाती है। रेलवे इस सड़क पर कभी ध्यान नहीं देती है जबकि यही सड़क गोमो का मुख्य मार्ग है ।

यहाँ  रोज हजारों मुसाफिर और रेल अधिकारी गुजरते हैं इसी सड़क से

इस सड़क से हज़ारों रेलवे के मुसाफिर सहित रेल स्टाफ का आना-जाना होता है । इस सड़क से दिनभर रेल अधिकारी भी गुजरते हैं। लोको शेड में रेल इंजन का भारी भरकम सामान भी बड़े-बड़े टेलरों में इसी सड़क से शेड तक जाते हैं , फिर भी रेल अफसरों का ध्यान इस टूटी सड़क पर नहीं जाता है ।

सड़क मरम्मत के नाम पर लीपा-पोती होती है

दस पन्द्रह साल में सिर्फ नाम के लिए सड़क को बना दिया जाता है , मुश्किल से एक या दो वर्ष बाद ही सड़क टूटनी शुरू हो जाती है। इस मामले पर आजसू पार्टी के गोमो नगर युवा नेता अमित कुमार दूबे ने रेलवे अधिकारियों से बरसात से पहले नाली की सफाई एवं सड़क मरम्मत की मांग किये हैं ।

उन्होंने बेहद नाराजगी भरे शब्दों में कहा कि रेलवे मनमानी करने के बजाए जनहित में काम करे तो बेहतर होगा ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: जून 14th, 2019 by Nazruddin Ansari