आयुष्मान कार्ड बाँटने के दौरान तृणमूल के दो गुटों में मारपीट

दुर्गापुर के 21 नंबर वार्ड अंतर्गत नेताजी कॉलोनी चासी पाड़ा इलाके में रविवार को आयुष्मान हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड वितरण के दौरान तृणमूल के दो गुटों में मारपीट हो गई। जिसमें दो तृणमूल नेता जख्मी हुए। जख्मी हुए लोगों में तृणमूल वार्ड अध्यक्ष समर सिकदर एवं सचिव तापस साहा शामिल हैं। इलाज के लिए इन्हें सिटी सेंटर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मारपीट की घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा बीपीएल तालिका बद्ध लोगों को प्रधानमंत्री आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा कार्ड भेजा जा रहा है। कार्ड से बीपीएल तालिका के लोगों को 5 लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जाती है। रविवार को आयुष्मान कार्ड के वितरण करने के लिए चासी पाड़ा इलाके में पोस्टमेन आकर लोगों को कार्ड वितरण कर रहा था। इसी दौरान वार्ड के तृणमूल के नेताओं ने इसका विरोध कर दिया एवं दिए जा रहे एक कार्ड को फाड़ दिया।

कार्ड फाड़ दिए जाने के बाद दो गुटों में झड़प हो गई। स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। एवं स्थानीय लोगों ने पलटवार करते हुए नेताओं की पिटाई करने लगे। जिससे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। सूचना पाकर दुर्गापुर थाना घटनास्थल पर पहुँची एवं मारपीट कर रहे लोगों को शांत कराया। मारपीट में जख्मी हुए समर सिकदर, तपन साहा को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

इस संदर्भ में तृणमूल जिला कार्यकारी अध्यक्ष उत्तम मुखर्जी ने कहा कि रविवार के दिन डाकघर बंद रहता है। भाजपा वाले नजदीकी डाकघर से आयुष्मान कार्ड जबरदस्ती लेकर इलाके में वितरण कर रहे थे। तृणमूल एवं स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था। विरोध करने के दौरान भाजपा समर्थकों ने तृणमूल नेताओं पर हमला किया है। घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है।

भाजपा नेता अमिताभ बनर्जी ने कहा कि आयुष्मान योजना कार्ड सरकार के लोग वितरण करने के लिए आए थे। कार्ड मिलने से गरीब लोगों का फायदा है। यह केंद्र सरकार की योजना है, मुख्यमंत्री ने आयुष्मान योजना कार्ड को राज्य में लागू करने का खुले मंच से विरोध करने के बाद इस तरह की घटना घट रही है। तृणमूल के नेताओं द्वारा विरोध करने के बाद जन आक्रोश में मारपीट की घटना हुई है। भाजपा का घटना से कोई लेना-देना नहीं है।

Subscribe Our Channel

Last updated: जनवरी 13th, 2019 by Durgapur Correspondent