बस चालक द्वारा ओवरटेक करने में गई छात्र की जान

दुर्गापुर के दामोदर बैरेज समीप सड़क पर शनिवार सुबह बाकुड़ा रूट की बस के चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई । आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर पथ अवरोध करते हुए बस में तोड़फोड़ मचाई। सूचना पाकर कोकोवेन थाना एवं बरजोड़ा थाना घटना स्थल पर पहुँच कर उत्तेजित लोगों को शांत कराया। उग्र लोगों द्वारा पथ अवरोध कर दिए जाने से दुर्गापुर -बांकुड़ा रोड पर कुछ देर के लिए आवागमन बाधित हो गया। जिससे बस यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मृतक की पहचान छोटा माना निवासी जीत विश्वास (19) के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह दुर्गापुर स्टेशन से बांकुड़ा की ओर एक निजी बस जा रही थी, बैराज के समीप जीत विश्वास सड़क पार कर रहा था उसी दौरान बस तेज गति से आ रही थी और युवक को कुचल दिया । जिससे घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई, मौत की खबर पाकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई एवं लोगों ने आक्रोशित होकर बस में तोड़फोड़ मचाते हुए रोड जाम कर दिया। आक्रोशित लोगों में संतोष रजक, महादेव पाल ने बताया कि बस ओवरटेक करने के कारण ही इस तरह की घटना हुई है।

बैरेज के दोनों किनारों पर गतिरोध रहने के बावजूद भी बस चालक तेज गति से वाहन चलाते हैं ।इसके पहले भी ओवरटेक के कारण कई हादसे हो चुके हैं। प्रशासन को बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी बस चालकों पर कोई नियंत्रण नहीं किया जा रहा है । मृतक के परिजनों को मुआवजा देने के लिए प्रशासन को सहयोग करना चाहिए। इस संदर्भ में पुलिस ने कहा कि उत्तेजित जनता को शांत कर आवागमन चालू कराया गया है। मुआवजे को लेकर बस मालिक के साथ बैठक करने का आश्वासन दिया गया है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अक्टूबर 13th, 2018 by Durgapur Correspondent