चिरेका में डॉ.अंबेडकर जयंती का पालन

सालानपुर -चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना में(चिरेका) के महाप्रबंधक कार्यालय प्रशासनिक भवन के सभागार में आज 15 अप्रैल2019 को डॉ. भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती का पालन किया गया . इस अवसर पर देशरत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया और उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प दुहराया गया.

राम प्रकाश, पीसीईई/चिरेका,श्री रविज सेठ, पीएफए /चिरेका, वी.के सिंह,पीसीपीओ/चिरेका, एस. पी मरांड़ी, जोनल सचिव, SC/ST एसोसिएसन और इस अवसर पर उपस्थित चिरेका के अधिकारीगण,कर्मचारिगण, स्टाफ काउंसिल के सदस्यगण एवं चिरेका के SC/ST एसोसिएसन के सदस्यगण ने भी तस्वीर पर माल्यार्पण किया तथा पुष्पांजलि दी.

एस. पी मरांड़ी, सचिव, SC/ST एसोसिएसन ने बाबा साहब के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ० अम्बेडर ने सामाजिक न्याय और समानता के आंदोलन का नेतृत्व किया.

संविधान निर्माता बाबा साहब देश ही नहीं दुनिया के लिए महान विचारक थे. डॉ. भीमराव अम्बेदकरजी के द्वारा समाज में दलितों और गरीबों के उत्थान में उनके योगदान तथा भारतीय संविधान की रचना करने में डॉ० अम्बेडकर के प्रयासों की चर्चा की गयी.

संजीव कुमार, डिप्टी सीपीओ ने बाबा साहब के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ० अंबेडकर ने सामाजिक न्याय और समानता के आंदोलन का नेतृत्व किया, उन्होंने सामाजिक कुरीतियों और भेदभाव के रीतियों का अंत किया और सभी को सामान जीने का अधिकार का मार्ग प्रसस्त किया.

इस अवसर पर बड़ी संख्या में चिरेका के अधिकारीगण,कर्मचारिगण, स्टाफ काउंसिल के सदस्यगण एवं चिरेका के SC/ST एसोसिएसन के सदस्यगण उपस्थित थे.


चिरेका द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति पर आधारित 

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 16th, 2019 by kajal Mitra