हजरत सैयद अब्दुल अजीज़ शाह (रहम) का 82 वाँ सालाना उर्स 10 दिसम्बर से शुरू होगा

कौमी एकता के प्रतीक हजरत सैयद अब्दुल अजीज़ शाह (रहम) का 82 वाँ सालाना उर्स पाक 10 दिसम्बर से शुरू

यह जानकारी रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मुस्लिम कमिटी इलाका लोयाबाद के पदाधिकारियों व पूजा कमिटी के सदस्यों ने संयुक्त रूप से दी।पदाधिकारियों ने बताया कि 10 से 14 दिसम्बर तक होने वाले उर्सपाक में जलसा व मुकाबला-ए-कव्वाली का आयोजन किया गया है।

कमिटी के सदर मो० ज़ाहिर अंसारी व महामंत्री मो० असलम मंसूरी ने बताया कि अचार संहिता लागू होने के कारण इस बार जिला प्रशासन के द्वारा निर्धारित समय 4 बजे से रात 10 बजे तक सभी कार्यक्रम होगा। कहा कि सभी संप्रदाय के लोगों ने बाबा का उर्स-पाक धूमधाम से मनाते आ रहे हैं। सभी के सहयोग से मेले का आयोजन किया जाता है।बाबा के दरबार पर सभी समुदायों के लोग आते हैं। श्रद्धा  से माथा टेकते हैं । बाबा उनकी मुराद को पूरा कर देते हैं।

प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुये उर्स कमिटी के सदस्यगण

पूजा कमिटी के सचिव विजेन्द्र पासवान ने कहा कि बाबा के प्रति सभी को गहरी आस्था है। उर्स मेला को सफल बनाने में सब मिलकर काम करते हैं ।कमिटी के सदस्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनकी मेहनत और लगन के कारण मजार शरीफ काफी खूबसुरत बन गया है।

वार्ता में कॉंग्रेस नेता राजकुमार महतो शाहरुख खान शंकर केसरी कारू गुप्ता नईमउद्दीन अयूबी गुलाम जिलानी अनवर मुखिया, मो० अख्तर अंसारी मो० शमशाद मो० जमाल अंसारी मो० आजाद मो० जमील अख्तर साहिन शम्स कमरे आलम मो० सलाहुद्दीन रामेश्वर तूरी गौतम रजक शिबलू खान अंकी सिंह आदि लोग मौजूद थे।

जीएम करेंगे मेला का उद्घाटन

सैयद अब्दुल अजीज का सालाना उर्स के मौके पर लगने वाला पाँच दिवसीय मेले का उद्घाटन 10 दिसंबर को सिजुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक अशुतोष द्विवेदी  करेंगे। इस मौके पर उनके साथ लोयाबाद कोलियरी के पीओ ए के सिंह , बांसजोडा कोलियरी के पीओ जे के जैसवाल , तेतुलमारी कोलियरी के पीओ ए के सिन्हा तथा निचितपूर कोलियरी के पीओ के के सिन्हा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहंगे ।

इस प्रकार है कार्यक्रम

10 दिसंबर को सरकारी चादर पोशी।

11 दिसंबर को जलसा सिरातुन नबी।

12 दिसंबर को कव्वाली अफरोज इकबाल चिश्ती कव्वाल का मुकाबला खान भारती ।

13 दिसंबर को दिलबर साबरी कव्वाल का मुकाबला मनव्वर ताज के साथ होगा।

14  दिसंबर को कुल शरीफ के आयोजन के बाद उर्स पाक का विधिवत समापन हो जायेगा।

 

पाँच दिनों तक लंगर ए आम चलता रहेगा।

Last updated: दिसम्बर 10th, 2019 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।