अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख ने नोटबंदी और जीएसटी को बताया शानदार

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की चीफ क्रिस्टीन लेगार्ड ने भारतीय अर्थव्यवस्था की तारीफ की है। हालांकि अभी पिछले दिनों ही आईएमएफ ने भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर के अपने अनुमान को घटा दिया था। आईएमएफ चीफ लेगार्ड ने इससे उलट शनिवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था बेहद मजबूत रास्ते पर है।

विकास दर घटेंगे लेकिन होगा दीर्घकालीन लाभ

क्रिस्टीन लेगार्ड ने कहा कि हमने भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास दर का अनुमान घटाया है लेकिन हमारा भरोसा है कि भारत मीडियम और लॉन्ग टर्म में विकास के रास्ते पर है। आईएमएफ चीफ ने कहा कि पिछले दशकों में इकॉनमी में किए गए संरचनात्मक बदलाव की वजह से भारत को बेहतर परिणाम मिला है।

नोटबंदी और जीएसटी को बताया शानदार

लेगार्ड ने भारत में आर्थिक सुधारों के लिए हालिया उठाए गए दो बड़े कदमों, नोटबंदी और जीएसटी को शानदार प्रयास बताया है। लेगार्ड ने कहा कि इन आर्थिक सुधारों की वजह से कम अवधि का स्लोडाउन होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। आईएमएफ चीफ ने कहा कि भविष्य के लिए देखें तो भारतीय अर्थव्यवस्था बेहद मजबूत रास्ते पर है।

युवाओं के रोजगार में बढ़ोत्तरी की संभावना

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल पर लेगार्ड ने कहा कि भारत का राजकोषीय घाटा कम हुआ है, महंगाई नीचे गिरी है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में किए गए सुधारों से भविष्य में देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Last updated: अक्टूबर 18th, 2017 by Pankaj Chandravancee

Pankaj Chandravancee
Chief Editor (Monday Morning)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

पाठक गणना पद्धति को अब और भी उन्नत और सुरक्षित बना दिया गया है ।

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।