मंडे मॉर्निंग न्यूज़ नेटवर्क संवाददाता पर हुये हमले के खिलाफ लोगों में नाराजगी, कड़ी निंदा

मंडे मॉर्निंग न्यूज़ नेटवर्क संवाददाता पर हुये हमले के खिलाफ आम लोगों की नाराजगी बाहर आने लगी है। लोग घटना की निंदा कर रहे हैं और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

विगत 7 मई को मंडे मॉर्निंग संवाददाता संजित मोदी पर रानीगंज पंचायत समिति के सभापति बिनोद नोनिया ने हमला किया था और उसके खिलाफ कोई न्यूज़ नहीं करने की चेतावनी दी थी। जिसके खिलाफ थाना में शिकायत दर्ज करा दी गयी है एवं पुलिस आयुक्त तथा जिला मजिस्ट्रेट से भी त्वरित कार्यवाही की मांग की गयी है।

मंडे मॉर्निंग न्यूज़ नेटवर्क द्वारा अपील की गयी थी कि समाज के प्रबुद्ध लोग आगे आए और एक पत्रकार पर हुये हमले का विरोध करें ताकि पत्रकारिता की निष्पक्षता पर कोई आंच न आए । इस अपील का सकारात्मक असर देखने को मिला और काफी संख्या में लोगों ने अपनी प्रतिकृया दी एवं घटना की तीव्र निंदा की साथ ही।

आरोपी रानीगंज पंचायत समिति सभापति बिनोद नोनिया

सम्मान ह्यूमन राइट्स मानवाधिकार संस्था ने एक बयान जारी कर हमले की कड़ी निंदा की

शिल्पांचल की प्रतिष्ठित मानवाधिकार संस्था ने कहा कि “पिछले दिनों स्थानीय हिन्दी पत्रिका मंडे मोर्निंग के पत्रकार पर हुआ हमला ना केवल दुःखद बल्कि शर्मनाक तथा कायराना है। ऐसी घटनाओं की निंदा अवश्य होनी चाहिए। सम्मान ह्यूमन राइट्स फोरम इसकी कड़ी निंदा करता है तथा जाँच एजेंसी से इस मामले में हस्तक्षेप कर आवश्यक कार्यवाही की मांग करता है। पत्रकारों पर इस प्रकार के हमले की घटना कोई आकस्मिक घटना नहीं है जिसके माध्यम से ऊंचे पदों पर बैठे लोग अपनी दबंगई का प्रमाण देते रहे हैं। संभवतः इसके पीछे उनकी मंशा अपनी ताकत के बल पर कलम की आवाज को नियंत्रित करने का रहता हो। परन्तु इन महानुभावों को ज्ञात हो कि पत्रकारिता का इतिहास गवाह है कि ऐसी ओछी हरकत से पत्रकारों का मनोबल कभी भी नहीं टूटा है। यह सर्वविदित है कि सत्ताधारियों तथा बाहुबलियों को सदैव से ‘कड़वा थू-थू और मीठा-मीठा गप-गप’ की आदत रही है। जिस प्रकार ये प्रशंसा से फूले नहीं समाते उसी प्रकार उनसे आलोचना को भी स्वीकार करने की उम्मीद की जाती है।”

कुनुस्तोरिया नागरिक कल्याण समिति के सचिव सत्यनारायण राम ने कहा कि किसी नेता या नागरिक को कानून अपने हाथ में लेने का कोई हक नहीं है। पत्रकारिता को निष्पस्क्ष रूप से कार्य करने देने में बाधा नहीं उत्पन्न करनी चाहिए ।  पत्रकार पर हमले की घटना निंदनीय है और इसकी निंदा अवश्य होनी चाहिए। 

दुर्गापुर कादारोड निवासी एवं समाजसेवी अजय कुमार चौबे ने कहा कि “लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है पत्रकार समाज पर ऐसा हमला बहुत ही दुर्भाग्य जनक है यह पूरे समाज के लिए दुःख और शर्म की बात है”।

आसनसोल के मशहूर कोरियोग्राफर एवं आधुनिक नृत्य शैली के शिक्षक प्रकाश सिन्हा ने घटना की निंदा करते हुये कहा कि एक पत्रकार पर हमला दुर्भाग्यजनक है। मंडे मोंर्निंग न्यूज़ नेटवर्क अपना काम ईमानदारी से कर रही है और इसे आगे भी करते रहना चाहिए ।

 

समाज के सभी प्रबुद्ध लोगों के अपील की जाती है कि वे इस घटना की निंदा के लिए आगे आयें जिससे निष्पक्ष पत्रकारिता करने वालों का मनोबल बना रहे । आप अपनी प्रतिकृया इस नंबर पर व्हाट्सऐप या मैसेज के जरिये दे सकते हैं – 80162085561

 

मंडे मॉर्निंग संवाददाता पर रानीगंज पंचायत समिति के सभापति विनोद नोनिया ने किया हमला

Last updated: मई 10th, 2019 by Pankaj Chandravancee
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।

पिछले लेख