मंडे मॉर्निंग संवाददाता पर रानीगंज पंचायत समिति के सभापति विनोद नोनिया ने किया हमला

रानीगंज पंचायत समिति के सभापति विनोद नोनिया के द्वारा मंडे मॉर्निंग न्यूज़ पेपर के पत्रकार संजीत मोदी के उपर चपुई कोलियरी में जानलेवा हमला किया गया ।

बीते 6 मार्च को एक पेड़ काटने को लेकर सभापति विनोद नोनिया और रोटिबाटी ग्राम पंचायत के प्रधान सुरेन्द्र नोनिया के बीच धक्कामुकी हुई थी , इस घटना को कई दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था और यह न्यूज़ मंडे मॉर्निंग न्यूज़ पेपर और वेब पोर्टल में भी छपा था । इस न्यूज़ को प्रकाशित हुए दो महीने से ज्यादा हो गए । बीते सोमवार को संजीत मोदी के साथ इसी खबर को लेकर मार-पीट की घटना घटी जिसकी लिखित शिकायत रानीगंज थाना के निमचा फांड़ी में दर्ज करा दी गयी है।

संवाददाता संजीत मोदी भी कुअर्डी कोलियरी के रहने वाले है । उन्होंने बताया कि वे सोमवार की शाम अपने निजी काम से चपुई कोलियरी गए हुए थे । चपुई कोलियरी मोड़ के पास सभापति विनोद नोनिया ने अपने कुछ साथियों को उन्हें चपुई कोलियरी में तृणमूल कॉंग्रेस के पार्टी ऑफ़िस बुलाने के लिए भेजा लेकिन संजीत मोदी ने वहाँ जाने इंकार कर दिया तब विनोद नोनिया स्वयं चपुई ऑफ़िस मोड़ पर आकर संजीत को पार्टी ऑफिस चलने के लिए कहा। बात न मानने पर वह लात-घूंसों से वार करने लगा , आँख में गहरी चोट लग गयी , पेट में जोर से मुक्के से वार किया गया । वहाँ उपस्थित पचास की संख्या में लोगों में से किसी ने भी समझाने का प्रयास नहीं किया । कुछ देर बाद कुन्दन कुमार नोनिया के आने के बाद वह विनोद नोनिया को पार्टी ऑफ़िस ले गये । चपुई कोलियरी ईलाके में कोई भी सभापति के विरुद्ध कुछ नहीं बोलता है । उन्होंने सभी के भीतर एक डर का माहौल बना कर रखा है।

समाचार एक पंचायत प्रधान के साथ धक्का-मुक्की को लेकर थी। दोनों ही तृणमूल कॉंग्रेस के हैं । पंचायत समिति का सभापति और पंचायत प्रधान दोनों ही महत्त्वपूर्ण पद है । दोनों ही पद की अपनी गरिमा है और दो महत्त्वपूर्ण पद वाले व्यक्ति लड़ाई करेंगे तो ऐसे में खबर बनना लाज़मी है। समाचार मंडे मॉर्निंग सहित कई प्रमुख अखबारों में भी छपी।

मंडे मॉर्निंग संवाददाता के साथ मारपीट रानीगंज पंचायत समिति के सभापति की दबंग मानसिकता को दर्शाता है । एक पत्रकार के साथ किसी खबर के लिए मार-पीट करना प्रेस की स्वतन्त्रता पर हमला है। जब पत्रकार के साथ ऐसा व्यवहार किया जा सकता है तो फिर आम आदमी की क्या बिसात । ऐसे लोग तृणमूल पार्टी के महत्त्वपूर्ण पदों पर काबिज है यह शीर्ष नेतृत्व के लिए विचारणीय है और जान कर भी यदि अनजान बनते हैं तो स्थिति चिंताजनक है। खुद तृणमूल पार्टी के लिए और आम आदमी के लिए भी।

मंडे मॉर्निंग न्यूज़ नेटवर्क के सभी पत्रकार संजित मोदी के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं और स्थानीय प्रशासन से तुरंत कार्यवाही की मांग करते हैं। इस तरह की घटनाओं से मंडे मॉर्निंग न्यूज़ नेटवर्क का एक भी संवाददाता डरने वाला नहीं है। इस तरह की घटनाओं का हम मजबूती से मुक़ाबला करेंगे। 

वो खबर जिसके कारण पत्रकार पर हमला किया गया

पंचायत समिति के सभापति विनोद नोनिया ने पंचायत प्रधान से की मारपीट

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: मई 7th, 2019 by Pankaj Chandravancee