धनबाद के पहले कोरोना मरीज की पुष्टि हुई, जमुड़िया से पैदल चल कर पहुंचा था कुमारधुबी

पंचेत : बंगाल की सीमा से सटे धनबाद जिले के कुमारधुबी के बाघाकुड़ी बस्ती के संदिग्घ मरीज को कोरोना पॉजिटिव पुष्टि धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार ने की है। मरीज को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल बीसीसीएल का केंद्रीय अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मरीज प0 बंगाल के जामुड़िया से पैदल चल कर आया था

जानकारी हो कि धनबाद जिला प्रशासन को दो दिन पूर्व ही मरीज के पॉजिटिव होने की जानकारी मिल गई थी लेकिन कुछ कारणों से जाँच रिपोर्ट जारी नहीं कि गई थी। यह मरीज प0 बंगाल के जामुड़िया से पैदल चल कर आया था ।  वह वहाँ एक स्टील फैक्ट्री में काम करता था और लॉकडाउन में फंस गया था।  स्थानीय लोगों के दवाब में पुलिस ने उसे जांच के लिए भेजा था और उसकी रिपोर्ट दो दिन पहले ही प्रशासन के पास थी इसलिए पूरे इलाके को सील कर दिया गया था ।

प्रशासन हुई सतर्क , चारों ओर से घेराबंदी

चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी

एमजीएम जमशेदपुर और पीएमसीएच धनबाद ने जो संकेत दिए हैं वह अच्छे नहीं हैं। मरीज के लक्षण के संदेह के कारण प्रशासन ने बाघाकुड़ी को सील कर दिया गया है। वहाँ के लोगों को घरों से निकलने नहीं दिया जा रहा है। कल से डेढ़ किलो मीटर को घेराबंदी कर दी गयी थी। संदिग्ध मरीज और उसके परिजनों को अस्पताल में आइसोलेशन पर रखा गया है।

इधर आज एसएसपी किशोर कौशल एवं ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने चेक पोस्ट का जायजा लिया एवं अधिकरियों से वार्ता की। इसके बाद वे बंगाल आसनसोल के डीसीपी ए मित्रा दास से बराकर पहुँचे। उन्होंने मरीज के गतिविधियों के बारे में चर्चा की। पंचेत व चिरकुंडा पुलिस ने भी जाँच की गतिविधियाँ तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें

जमुड़िया से कुमारधुबी पहुंचे संदिग्ध मरीज को लेकर प्रशासन सतर्क , हॉटस्पॉट क्षेत्र की घेराबंदी

 

Last updated: अप्रैल 16th, 2020 by Sanjay Burman
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।