कोडरमा स्टेशन पर हुआ महिला का प्रसव, आरपीएफ कॉन्स्टेबल और पोर्टर ने दिखाई मानवता

धनबाद/गोमो। ग्रैंड कोड सेक्शन अंतर्गत कोडरमा स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस के कोडरमा स्टेशन पहुँचने पर यात्रियों द्वारा यह सूचना दी गयी कि एक महिला यात्री का प्रसव होने वाला है।

सूचना मिलते ही आरपीएफ पोस्ट के ड्यूटी में तैनात महिला कांस्टेबल साधना कुमारी एवं स्टेशन पोटर ललिता देवी द्वारा कोडरमा स्टेशन प्लेटफार्म संख्या 4 पर पहुँच कर उक्त महिला को चारों तरफ से घेरा बनाकर सहायता एवं सुरक्षा प्रदान कराया गया। उक्त महिला ने एक स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दिया।

महिला के परिजन भी उसके साथ थे जिन्होंने उक्त महिला यात्री का नाम गायत्री देवी उम्र 32वर्ष, पति-सोनू दास ग्राम-बड़की सरिया ,पो.-सरिया,जिला गिरिडीह बताया। परिजनों को अस्पताल ले जाने हेतु एंबुलेंस को बुलवाया गया, परन्तु उनके परिजनों द्वारा बताया गया कि अब हम अस्पताल नहीं जाएँगे क्योंकि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ है, हम लोग इसे अपने साथ घर लेकर जाएँगे। जिसके बाद गाड़ी संख्या 02363DN पटना-रांची जनशताब्दी के कोडरमा आने पर उक्त गाड़ी में महिला और बच्चे को सुरक्षित बिठाकर वापस सरिया भेजा गया।

Last updated: फ़रवरी 28th, 2021 by Arun Kumar
Arun Kumar Arun Kumar
Bureau Chief, Jharia (Dhanbad, Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।