जो व्यापारी वर्ग खुद को अपडेट नहीं करेंगे वो फॉसिल बन जाएँगे : आईटी सचिव , प0 बंगाल

रानीगंज-रानीगंज कोयलांचल शिल्पांचल में इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी आईंटी के विकास एवं संभावनाओं को लेकर एक बैठक शुक्रवार को रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में की गई। इस बैठक में पश्चिम बंगाल आईंटी एंड इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के मुख्य अतिरिक्त सचिव देवाशीष सेन मुख्य रूप से उपस्थित थे। उनके साथ आई टी विभाग के अतिरिक्त जिला शाशक अरिंदम राय मानस दास नैसकॉम के निरुपम चौधरी सचिन ठक्कर कौशिक भट्टाचार्य सुवोजीत गांगुली वेबेल के प्रदीप मुखर्जी आर एस राय आदि उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संदीप भालोटिया ने करते हुए कहा कि आईंटी क्षेत्र में हो रहे विकास को लेकर यहाँ के व्यापारी किस प्रकार अपना व्यवसाय को विकासोन्मुख बना सकते हैं इस बात को ध्यान में रखकर यह कार्यक्रम की गई है ।

देवाशीष सेन ने कहा कि आईंटी क्षेत्र का काफी अच्छा बाजार है एवं यहाँ के व्यवसाइयों को अपने व्यवसाय के साथ-साथ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से स्वयं को किस प्रकार अपडेट कर अपना व्यापार को और बढ़ा सकते हैं इस विषय में उसे तत्पर होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बर्धमान जिला में पहले भी का वर्क कल्चर थी अब भी है और आगे भी रहेगी। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को सत्पथ में रुपया कमाना है एवं साथ ही साथ साइंस को लेकर अपने आप को अपडेट करना है। यदि व्यापारी वर्ग अपने आप को अपडेट नहीं कर पाए तो आने वाले उनकी आने वाले समय में उनकी स्थिति मोहनजोदड़ो अथवा फॉसिल की तरह हो जाएगी । उन्होंने कहा कि समय के साथ स्वयं को परिवर्तित कर व्यवसाय को आगे बढ़ाएं एवं साथ ही साथ युवाओं को इस क्षेत्र में उन्मुख करें। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार IT को लेकर काफी प्रयत्नशील है ।

Last updated: सितंबर 7th, 2018 by Raniganj correspondent
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।