लोयाबाद क्षेत्र में लगातार छह दिनों से पानी सप्लाई बंद , झमाडा के झमेला से परेशान लोग

लोयाबाद। लोयाबाद क्षेत्र में लगातार छह दिनों से पानी सप्लाई बंद है। लोग बूंद बूंद को तरस रहे है। माडा बिजली का रोना रोकर मुँह फेर ले रहा है। वहीं निगम की पानी सप्लाई एलएनटी व पीएचइडी के पेंच में उलझा हुआ है। एलएनटी कम्पनी ने यहाँ का पानी सप्लाई रोक दिया है। लोयाबाद के करीब 25 हजार लोगों के समक्ष पयेजल संकट गहराया हुआ है। पानी के लिए लोग इधर-उधर के चक्कर काट रहे हैं।

उपभोक्ताओं की माने तो माडा का पानी आपूर्ति की यह समस्या पुरानी है। तमाम कोशिशों के बावजूद महीने में छः – सात  दिनों से अधिक कभी भी पानी आपूर्ति नहीं की जाती है। पानी कनेक्शन के बावजूद भी लोगों के समक्ष पानी की समस्या बनी रहती है। इसके अलावे निगम की पानी कनेक्शन शुरू होने लोगों को लगा था कि अब लोयाबाद में पानी की पुरानी समस्सया हमेशा के लिए दूर हो जाएगा। लेकिन निगम की आपूर्ति भी एलएनटी कम्पनी और पीएचइडी के बीच उलझकर नहीं हो पा रहा है। कहा जा रहा है कि एलएनटी कम्पनी का बकाया है। इसलिए वह पानी आपूर्ति रोक दिया है।

एलएनटी चाहता है कि बकाया देकर पीएचइडी हैंडओवर ले ले। लेकिन पीएचइडी ऐसा कर नहीं पा रहा। ऐसे में उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जाता है कि लोयाबाद में करीब दो करोड़ की लागत से जलमीनार बनाकर यहाँ के लोगों को पेय जल आपूर्ति के लिए नई कनेक्सन बाँटी गई है। सभी से सिक्युरिटी मनी भी वसूला गया है। सैकड़ों कनेक्शन में जलापूर्ति भी हुई है, अब एलएनटी कम्पनी ने सप्लाई रोक दिया है। 8809025317 पर कॉल कर पीएचइडी के एसडीओ राहुल जी से पक्ष लेने की कोशिश की गई पर उन्होंने ने फोन रिसीव ही नहीं किया।

सड़क पर उतरेगा चैंबर

पेयजल आपूर्ति को लेकर लोयाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स  ने सड़क पर उतरने की धमकी दी  है।सचिव सुनील पांडेय ने कहा कि झमाडा हमेशा कुछ न कुछ प्रॉब्लम बताकर लोयाबाद क्षेत्र की उपेक्षा करता रहता है।।  1 घण्टे पानी देकर 4 घण्टे की डायरी मेंटन दिखाया जाता है। अब बर्दाश्त से बाहर हो रहा है।

एलएनटी ने पानी सप्लाई रोका है –  पूर्व पार्षद

निगम 08 के पूर्व पार्षद महावीर पासी ने कहा कि नई जलापूर्ति फ़िलहाल एलएनटी ने रोका है। उसका बकाया है इसलिए अभी तक कम्पनी ने पीएचइडी को हैंडओवर नहीं किया है। सभी अधिकारियों को सम्पर्क करके थक गया हूँ। कोई सुनने वाला नहीं है। अब आन्दोल ही रास्ता बचा है।बहुत जल्द आंदोलन में कूदना पड़ेगा।

“बिजली का बहुत प्रॉब्लम है। रोजाना तीन से चार घण्टे बिजली बाधित हो जा रहा है। सभी क्षेत्रों में पानी सप्लाई में दिक्कतें आ रही है।” – पंकज कुमार झा,एसडीओ , झारखंड मिनरल एरिया डेवलपमेंटऑथोरिटी (कुसुंडा)

Last updated: जुलाई 29th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।