पत्थर तोड़ने के लिए किया जा रहे विस्फोट से आस-पास के गाँव वालों को खतरा, लोगों ने पुलिस थाने में आवेदन कर जताया आक्रोश

करौ। प्रखंड क्षेत्र के गंजोबारी स्थित नायकधाम के समीप पहाड़ी में पत्थर खन्नन मालिक द्वारा किए जा रहे विस्फोट से तीन गाँवों के लोगों के जान-माल का खतरा उत्पन्न हो गया है। रोजाना किए जा रहे विस्फोट से लोगों के घरों में दरार पड़ने लगा है।

लोगों को खेतों में पत्थर जाकर गिर रहा है । जिससे फसल बर्बाद होने के कगार पर पहुँच गया है। विस्फोट से गेरुआ गंजो बारी झुलुआ के ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है । अगर समय रहते प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किया गया तो जन आंदोलन भड़क सकता है। ग्रामीण विस्फोट के कारण डरे सहमें हुए हैं ।

उन्हें डर सता रहा है कि विस्फोट से कभी भी कोई बड़ा हादसा ना हो जाए, क्योंकि विस्फोट की आवाज इतना जोर से होता है कि इसे लोग दूर तक सुन सकते हैं।

लीज धारक द्वारा पत्थर तोड़ने में मशीन का सहारा ले रहे हैं विस्फोट का पत्थर 5 से 700 मीटर दूर तक जाकर गिरता है । गाँव भी इतने दूर पर हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि लीज धारक मनमानी ढंग से विस्फोट कर पत्थर खनन कर रहे हैं इससे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा चाहे आंदोलन करना क्यों ना पड़े लोग इसके लिए तैयार हैं कहा कि विस्फोट से गाँव वालों का जीना मुहाल हो गया है।

ग्रामीणों ने पथरोल थाना प्रभारी को खनन स्थल पर बुलाकर रोष जताया। इस बाबत तीनों गाँव के लोगों में से सत्यनारायण भवानी, सियाराम रवानी, जयदेव रवानी , राजेश रवानी, अजय रवानी दिलीप रवानी , पंकज रवानी, अनिल रवानी , रंजीत रवानी संजय रवानी सहित दर्जनों लोगों ने पथरोल थाना में आवेदन देकर लीज धारक के खिलाफ कार्यवाही करने का जनहित में मांग किया है।

इस बाबत पथरोल थाना प्रभारी आसींद कमल टोपनो ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिया गया है , वह जाँच कर विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी।

Last updated: अगस्त 1st, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।