ट्रांसफर्मर को बदलने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कनकनी कोलियरी कार्यालय का किया घेराव

लोयाबाद बिजली की मांग को लेकर सेन्द्रा 10 नंबर, 5 नंबर व 6 नंबर के ग्रामीणों ने सेन्द्रा स्थित कनकनी कोलियरी कार्यालय का घेराव कर प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करने के अलावे 300 केबीए की ट्रांसफर्मर को बदलने की मांग कर रहे थे।

विरोध जता रहे ग्रामीणों ने कहा कि सप्ताह भर से ट्रांसफर्मर जला हुआ है। प्रबंधन ढुलमुल रवैया अपना रहे है। आबादी के हिसाब से ट्रांसफर्मर में लोड अधिक पड़ रहा है। इस कारण ट्रांसफर्मर जल जा रहा है।

ग्रामीणों का मानना है कि जब तक 300 केबीए की ट्रांसफर्मर को बदलकर इससे अधिक पावर का ट्रांसफर्मर नहीं लगेगा, तब तक समस्या जस का तस बना रहेगा। करीब आधा घंटे के प्रदर्शन के बाद कोलियरी प्रबंधक संजय कुमार व ग्रामीणों के बीच वार्ता हुई। वार्ता के दौरान प्रबंधक कुमार की ओर से कहा गया कि एक सप्ताह के अंदर ट्रांसफर्मर बनकर आ जाएगी।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अधिक पावर की ट्रांसफर्मर की व्यवस्था सिजुआ क्षेत्र के अभियंता के अधीन है। अगर उनके द्वारा ट्रांसफर्मर उपलब्ध कराया गया तो किरान मंगाकर उसे लगवाने की जिम्मेवारी मेरी है।

हालांकि उन्होंने मोबाइल फोन पर समस्या को लेकर सिजुआ क्षेत्र के अभियंता से भी वार्ता करा दी। ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा भी टाल-मटोल वाली बात की गई।उनके द्वारा कहा गया कि देखता हूँ व्यवस्था होने पर ट्रांसफर्मर बदल दी जाएगी। वार्ता के बाद ग्रामीणों का आंदोलन खत्म हो गया।मौके पर दर्जनों लोग मौजूद थे।

Last updated: जुलाई 14th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।