सालानपुर थाना में आयोजित हुआ विजया मिलन समारोह

शनिवार की देर संध्या सालानपुर थाना की ओर थाना प्रांगण में विजया मिलन समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन में मुख्य रूप से सालानपुर थाना प्रभारी पवित्र कुमार गांगुली, जिला परिषद विभागाध्यक्ष मो०अरमान, समाज के बुद्धजीवी वर्ग तथा पुलिस कर्मियों ने एक दूसरे से गले मिलकर विजया की सुभकामनाये दी, साथ ही माँ दुर्गा एवं पूजा एवं महत्त्वा पर विशेष परिचर्चा की गई।

पुलिस कर्मियों एवं बुद्धजीवियों ने दुर्गा पूजा विजया पर कविता का पाठ किया। सालानपुर थाना प्रभारी पवित्र कुमार गांगुली ने कहा समाज को एक सूत्र में पिरोने की व्यवस्था ही दुर्गा पूजा है, बुराई पर अच्छाइयों की जीत विजया है।

उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों एवं समाजसेवियों को शांतिपूर्ण ढंग से दुर्गा पूजा का आयोजन करने के लिए बधाई दी। मौके पर उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ता डॉ० अनाथचन्द चट्टोपाध्याय ने कहा कि पुलिस और समाज के सकारात्मक पहल से इस वर्ष दुर्गा पूजा का शांतिपूर्ण रूप से आयोजित हुआ है।

उपस्थित लोग

उन्होंने कहाँ पुलिस अपनी पूजा की खुशियों का बलिदान देकर हम सबों की पूजा को सफलतापूर्वक संपन्न कराती है। उन्होंने कहा आज विजया सम्मेलन ही पुलिस की असली दुर्गा पूजा है। जहाँ सभी पुलिस कर्मी आज सिविल ड्रेस में एक दूसरे को बधाई देने का अवसर प्राप्त हुआ है।

वरिष्ठ पत्रकार अभय मंडल ने कहा पश्चिम बंगाल की धरती पर दुर्गापूजा की प्राचीन परंपरा रही है। यहाँ के लोग हर जाति और समुदाय की दीवार तोड़ माँ दुर्गा की आराधना करते है, साथ ही एक दूसरे की सहयोग भी करते है।

दुर्गापूजा के बाद विजया सम्मेलन सामाजिक भाईचारा को और भी बल प्रदान करती है। आज सालानपुर थाना इसकी साक्षी है।

मौके पर उपस्थित सिविक रिंकू चक्रवर्ती ने सम्मेलन में रवीन्द्र संगीत प्रस्तुत जबकि सामाजिक कार्यकर्ता पिजुष गांगुली ने कविता पाठ कर सबको मग्नमुग्ध कर दिया एवं एक दूसरे को मिठाई खिलाकर सुभों विजया की सुभकामनाये दी गयी।

मौक़े पर रूपनारायणपुर फांड़ी प्रभारी सिकंदर आलम, कल्याणेश्वरी फांड़ी प्रभारी अमरनाथ दास, एसआई राजीव भट्टाचार्य, कल्याण नस्कर, मुजीबुर रहमान, एएसआई विश्वजीत बारीक, मिथुन चटर्जी, सपन माजी, समेत दर्जनों पुलिस कर्मी एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Last updated: अक्टूबर 18th, 2019 by Guljar Khan
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।