रामनवमी पर विधान उपाध्याय ने स्वयं बांटे प्रसाद

vidhan-upadhyay-distributed-khichdi-bhog

सालानपुर । रूपनारायणपुर क्षेत्र में रामनवमी को लेकर चारों ओर उत्सव का माहौल रहा। सोमवार की देर संध्या बाराबनी विधायक विधान उपाध्याय ने क्षेत्र के विभिन्न हनुमान मंदिरों का दौरा कर श्रद्धालुओं को बधाई दी, रांची मोड़ स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर प्रांगण में 24 घंटा अखण्ड राम नाम संकीर्तन के बाद महाभोग में श्रद्धालुओं के बीच महाभोग का वितरण किया गया । मौके पर उपस्थित विधायक विधान उपाध्याय ने स्वयं सभी श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरण किया, जिसके बात न्यू मार्केट हनुमान मंदिर पहुँचकर उन्होंने आयोजकों को बधाई दी, साथ ही मंदिर प्रांगण में रामनाम जयघोष के साथ पूजा अर्चना व 24 पहर संकीर्तन प्रारंभ किया गया ।

हिंदुस्तान केबल्स लेक मार्केट हनुमान मंदिर प्रांगण में भी धूमधाम से पूजा अर्चना किया गया । अँधेरा होने के कारण श्रद्धालुओं में नाराज़गी देखी गयी । विधायक ने कहा केबल्स बंद हो जाने के बाद न्यू मार्केट में काफी अटकलों के बाद बिजली बहाल किया गया है। अभी चुनाव में कुछ नहीं किया जा सकता किन्तु चुनाव के बाद यहाँ की समस्या का समाधान किया जायेगा ।

जोड़बाड़ी संकट मोचन हनुमान मंदिर में भी महाभोज खिचड़ी में सैकड़ोंं लोगों ने महाप्रसाद ग्रहण किया और लोगों से उन्होंने कहा धर्म इन्सान को इन्सान से जोड़ने की पद्धति है । हम सभी इश्वर की संतान है, आपस में लड़ने से भगवान कभी खुश नहीं होते, जेसे दो भाई लड़ने से माता पिता दुःखी रहते है ।

बाराबनी और सालानपुर हमेशा धार्मिक सोहार्द की मिसाल रही है । यहाँ हर धर्म और जाति के लोग सभी आयोजन मिलजुलकर मानते है । मौके पर जिला परिषद् विभागाध्यक्ष मो० अरमान, सालानपुर तृणमूल ब्लॉक महासचिव भोला सिंह, दिनेशलाल श्रीवास्तव, आसुतोष तिवारी, वीर सिंह, समेत अन्य उपस्थित थे ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 16th, 2019 by Guljar Khan