रेलवे से उजड़े सब्जी विक्रेताओं को मिलेगा आसरा , अंचल अधिकारी ने सरकारी हटिया की जमीन की मापी कार्यवाही

तोपचांची प्रखंड अंचल अधिकारी विकास कुमार त्रिवेदी के आदेश पर गुरुवार को कर्मचारी अरुण कुमार और अंचल अमीन सूरज कुमार द्वारा सरकारी हटिया की जमीन मापी गई।

इस दौरान कर्मचारी अरुण कुमार ने कहा कि हम लोग अंचल अधिकारी तोपचांची के आदेश पर यहाँ आएं हैं। बीते कई वर्षों से यहाँ साप्ताहिक हटिया रविवार को लगता था। लेकिन रेलवे मार्केट में सब्जी दुकान लगने से हटिया बंद के कगार पर खड़ी थी। इधर कुछ महीने पहले रेल प्रशासन द्वारा अतिक्रमण अभियान चलाकर सैकड़ों दुकानों को तोड़ दिया गया। जिससे इन दुकानदारों के बीच रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। इन सब्जी बेचने वालों को रेल प्रशासन सड़क के किनारे भी सब्जी बेचने नहीं दे रही है। चारों ओर रेल का ही जमीन है। सब्जी बेचने वाले दुकानदारों को हो रही इन सभी परेशानियों को देखते हुए अब इस हटिया में साप्ताहिक हटिया के बजाए डेली सब्जी बाजार लगाने का विचार है।

ये है हटिया की स्थिति

इस हटिया में बने हुए शेड, चबूतरा, टॉयलेट , आदि सब बिना देख रेख के टूट कर बर्बाद हो रहे हैं। यहाँ सरकार का लाखों रुपए लगा हुआ है। इससे सरकार को भी फायदा होगा और बेरोजगार हो चुके दुकानदारों को भी अपनी दुकान लगाने का स्थान मिल जाएगा और आम जनता को भी लाभ मिलेगा।

मौके पर महफूज आलम , शाहिद उस्मानी , सतीश कुमार पूर्व मुखिया , बुधन चौरसिया , संजय कुमार , आदि लोग उपस्थित थे।

Last updated: जुलाई 10th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।