राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

साहिबगंज। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिले में मतदाताओं को अपने वोट की अहमियत से संबंधित जागरूकता फैलाने तथा नए मतदाताओं को लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने तथा उन्हें प्रेरित करने के उद्देश्य से जिले में राष्ट्रीय मतदाता दिवस से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

मैराथन दौड़ का होगा आयोजन

इस संबंध में उपायुक्त राम निवास यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर दिनांक 25.01.2021 को जिला प्रशासन की ओर से मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। जो पूर्वाह्न 08 बजे से साक्षरता चौक से शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह मैराथन दौड़ साक्षरता चौक से शुरू होकर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज होते हुए समाहरणालय परिसर में समाप्त किया जाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से मैराथन दौड़ में विजेता को प्रथम पुरस्कार के रूप में एक स्पोर्ट्स साइ किल, द्वितीय पुरस्कार रनिंग शूज एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में बैग दिया जाएगा।

साथ ही उन्होंने आम नागरिकों से कहा कि यह मैराथन दौड़ जिले में साक्षरता मोड़ से शुरू होगा तथा इस दौड़ में कोई भी प्रतिभागी सम्मिलित हो सकते हैं।

जिला प्रशासन की ओर से बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन

उपायुक्त ने जानकारी देते हुए अभी बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मतदाताओं में जागरूकता फैलाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। यह बैडमिंटन टूर्नामेंट 25.01.2021 पूर्वाहन 10:00 बजे से सिद्धो -कान्हु इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा।

उन्होंने बताया कि बैडमिंटन टूर्नामेंट में कुल 4 ग्रुप होंगे जिनमें से एक ग्रुप 18 वर्ष से नीचे, द्वितीय वर्ग ग्रुप में 18 से 40 वर्ष की आयु के खिलाड़ी एवं तीसरे ग्रुप में 40 से अधिक आयु के लोग टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं। वहीं एक ग्रुप महिलाओं का भी होगा जिसमें आयु की कोई सीमा निर्धारित नहीं है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजेता खिलाड़ी को योनेक्स बैडमिंटन, उपविजेता को रनिंग शूज एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में सटल दिया जाएगा।

समाहरणालय में कार्यक्रम

उप निर्वाचन पदाधिकारी बालकृष्ण महतो ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में मैराथन दौड़ के पश्चात समाहरणालय परिसर में वोटर जागरूकता, नए मतदाता को प्रेरित करने एवं अपने मत की उपयोगिता समझने, लोकतंत्र में अपनी भूमिका जानने आदि से संबंधित जानकारी के अलावे, मतदाता प्रतिज्ञा एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मैराथन में विजेता होने वाले प्रतिभागियों को समाहरणालय परिसर में पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Last updated: जनवरी 24th, 2021 by Sanjay Kumar Dheeraj
Sanjay Kumar Dheeraj Sanjay Kumar Dheeraj
Correspondent, Sahibganj (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।