अज्ञात शव के फुलपैंट पर टेलर के लेबल से मिला सुराग, व्यवसायी की हत्या के खिलाफ मधुपुर में आक्रोश

कल्याणेश्वरी। मैथन डैम के किनारे शुक्रवार को बरामद अज्ञात शव की शिनाख्त करने में कल्याणेश्वरी पुलिस को आखिरकार सफलता हाथ लगी है। कल्याणेश्वरी पुलिस ने शव के फुलपैंट में टेलर द्वारा लगाया गया टैग से मधुपुर(देवघर झारखंड) का फासला तय करते हुये मृतक के परिजनों ढूंढ निकालने सफलता पाई है।

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह कल्याणेश्वरी फांड़ी प्रभारी अमरनाथ दास को मैथन डैम (मजूमदार निवास) हाईडल इनटेक गेट के समीप एक अज्ञात शव बरामद होने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए शव को जब्त कर जाँच शुरू कर दी। साथ ही घटना की जानकारी सालानपुर थाना समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई।

फुलपैंट पर टेलर के लेबल से मिला सुराग

मृतक के शरीर पर सफेट छिट का हाफ शर्ट और काले रंग का फूल पेंट था जबकि बाई कलाई पर घड़ी बंधी थी। शव के पास से शिनाख्त करने हेतु कोई भी पहचान पत्र बरामद नहीं होने तथा चेहरा बुरी तरह बिगड़ जाने के कारण पुलिस को मायूस होना पड़ा। अचानक पुलिस की निगाह शव की फुलपैंट पर पड़ी जिसपर ओमेक्स टेलर मधुपुर अंकित था। सालानपुर थाना ने तत्पश्चात मधुपुर पुलिस से संपर्क किया। जहाँ से लाश की पहचान व्यवसायी अनिल कुमार खेड़िया(40) के रूप में हुयी जो मधुपुर सादर पटेल रोड का निवासी है।

लाश पर चोट के कई निशान थे

पुलिस के माध्यम से सूचना मिलते ही मृतक अनिल कुमार खेड़िया के परिजन आसनसोल स्थित पश्चिम बर्द्धमान जिला अस्पताल में मृतक का शिनाख्त किया। शनिवार को शव अंत्यपरीक्षण के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया । व्यवसायी अनिल कुमार खेड़िया बीते 3 जुलाई से लापता था। परिजनों का आरोप है कि मृतक की हत्या कर उनकी शव को मैथन डैम में फेंका गया है। साथ ही मृतक के चेहरे हाथ समेत अन्य जगहों पर गंभीर चोट होने की भी बात सामने आ रही है।

मृतक अनिल कुमार खेड़िया मधुपुर में लेडिस कार्नर एवं स्टेशनरी दुकान का संचालन करता था। 3 जुलाई शाम को वह अपने घर से सैलून जाने की बात कह निकला और लापता हो गया था। परिजनों ने मामले की सूचना तत्काल मधुपुर पुलिस को दी थी। बताया जा रहा है कि मृतक के घर पर लगातार पारिवारिक कलह होता रहता था, घटना के दिन भी पारिवारिक झगड़ा होने की बात सामने आ रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साबित होगा हत्या या आत्महत्या

फिलहाल मधुपुर पुलिस हत्या-आत्महत्या समेत अपहरण की बिंदुओं पर गंभीरता से जाँच कर रही है। मामले को लेकर मधुपुर थाना निरीक्षक सत्येंद्र प्रसाद का कहना है कि अंत्यपरीक्षण रिपोर्ट मिलते ही हत्या अथवा आत्महत्या की गुत्थी से पर्दा हट जाएगा। घटना में शामिल आरोपियों को किसी भी हाल में सलाखों के पीछे पहुँचाया जायगा। फिलहाल पुलिस बंगाल पुलिस की सहयोग से सभी बिंदुओं की गहराई से जाँच कर रही है।

मधुपुर के व्यवसाइयों में आक्रोश और डर का माहौल , कराया बाजार बंद

लगातार व्यापारियों के साथ लूट, डकैती हत्या जैसी संगीन अपराध के विरोध में लोग सड़क पर उतर आयें हैं । पुलिस प्रशासन द्वारा अब तक किसी भी मामले का उद्भेदन नहीं किये जाने से अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. व्यवसायी वर्ग डरे सहमें हैं । व्यवसाइयों की लगातार हो रही हत्या के खिलाफ मधुपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने शनिवार को बाजार बंद करवा दिया ।

हाल के दिनों में कई वारदात हुये हैं

गत 28 दिसम्बर 2018 को मधुपुर थाना क्षेत्र के नैयाडीह धमनी के रहने वाला मोटर पार्टस व्यवसायी मोफीज आलम की हत्या की गुत्थी पुलिस अभी तक सुलझा नहीं पायी है. हत्या के कुछ माह बाद खुलेआम बेखौफ हथियारबंद अपराधियों ने पनाहकोला रोड स्थित एक बाईक शो रूम के संचालक पर गोली चलाया था. हालांकि शो रूम संचालक गुड्डू की जान बच गयी थी. इन सभी घटनाओं की गुत्थी पुलिस सुलझा भी नहीं पायी थी कि दूसरी घटना में मधुपुर के सरदार पटेल रोड का रहने वाला व्यवसायी अनिल खोड़िया की निर्मम हत्या कर दी गई.

शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की मांग

आये दिन बढ़ते अपराध एवं पुलिस प्रशासन की कार्यशैली के खिलाफ शहरवासी गोलबंद नज़र आ रहे है. घटना को लेकर लोगों ने अविलंब अपराध में दोषी की गिरफ्तारी की मांग किया है. वहीं शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने की भी मांग प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से लोगों की है.

वीडियो देखें

Last updated: जुलाई 6th, 2019 by Guljar Khan
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।