बेरोजगार युवकों ने नजदीक चल रहे निर्माण कार्य में मजदूरी की मांग पर किया हँगामा

(लोयाबाद, धनबाद ) । थाना क्षेत्र के पंजाबी मोड़ के समीप बन रहे अंडर पास में शनिवार को काम मांगने पर हंगामा खड़ा हो गया। स्थानीय कुछ युवकों द्वारा काम को बन्द कर दिया गया।  काम रोकने वाले सभी बेलदारिया के युवक बताये जाते हैं। सभी लाठी डंडे से लैस थे। हंगामे की सूचना पर लोयाबाद पुलिस पहुँच कर युवकों को समझाया। गाँव के छह लोगों को काम पर रखने के सहमति बनी एवं एएसआई दुम्बी पण्डिया के समझाने के बाद युवक लौट गए।

हालांकि केन्ट्रैक्टर ने काम मांगने युवकों का तरीका को गलत बताते हुए कहा तीन दिनों से काम बन्द किया जा रहा है। काम बन्द करने से नुकसान उठाना पड़ रहा है। आज भी युवकों की टोली लाठी डंडे लेकर काम बन्द कराने आये थे। युवकों की हरकत से कम्पनी का पूरा दिन काम बन्द बन्द हो जा रहा है।

बेलदरिया बस्ती के सिकन्दर चौहान, लाला चौहान, रवि चौहान, दिनेश चौहान, विजय कुमार, ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से घरों की हालात अच्छे नहीं है। रोजगार छीन गया है। धनबाद शहर जाकर काम करने के लिए किराया नहीं है। 150 किराया देकर 300 हाजरी कमाने का कोई औचित्य नहीं रह जाता है। युवकों की माने तो ऑटो का किराया अधिक है। घर में खाने को कुछ नहीं है, बच्चे बिलख रहे हैं। पेट की आग के सामने कुछ नियम कानून नजर नहीं आता है। घर के कुछ ही दूरी पर ये काम चल रहा है तो काम मांगने गए थे। लेकिन कम्पनी बाहर के मजदूरों से काम ले रहा है।

बताया जाता है कि पंजाबी मोड़ के समीप कतरास-करकेन्द मार्ग में एक अंडर पास निर्माण का काम चल रहा है जिससे कोयले की परियोजना चलाने में मुख्य डीबी सड़क अवरुद्ध होने से बच सके। करीब छह करोड़ लागत से बनने वाली इस प्रोजेक्ट को छह महीने में बन जाना था लेकिन लॉकडाउन के वजह से काम पूरा नहीं हो सका।

Last updated: जून 6th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।