मैथन डैम में पिकनिक मनाने वाले सैलानियों की उमड़ी भीड़, पिछले पाँच वर्षों में सबसे अधिक

कल्याणेश्वरी। नव वर्ष 2019 का पहला दिन मैथन डैम में पिकनिक मनाने वाले सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी । जानकारों की माने तो विगत पाच वर्षों में सबसे अधिक भीड़ इस वर्ष दर्ज की गई।

सुरक्षा की चाक चौबन्द व्यवस्था

विधि व्यवस्था नियंत्रण के लिए आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के नेतृत्व में सलानपुर थाना द्वारा सुरक्षा की चाक चौबंद सुरक्षा का इंतजाम किया गया था। दूसरी ओर मैथन थाना, डीवीसी निजी सुरक्षा कर्मी समेत सीआईएसएफ जवान भी सुरक्षा का कमान संभाल रहे थे। कहीं भी किसी सैलानियों को बिना लाइफ जैकेट नौका बिहार की अनुमति नहीं दी गयी। कुल मिलाकर मैथन में शांति पूर्ण माहौल में नव वर्ष का समापन हुआ।

माँ कल्याणेश्वरी मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा

नव वर्ष के पहले दिन माँ कल्यानेश्वरी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़

वर्ष का पहला दिन मंगलवार को माँ कल्याणेश्वरी मंदिर में दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा । मंदिर मुख्य द्वार से लगभग आधा किलोमीटर दूर तक श्रद्धालु डटे रहे। दूर दराज से आये कुछ माँ कल्याणेश्वरी के भक्तों ने कहा कि वर्ष का पहला दिन माँ की पूजा और दर्शन मात्र से ही पूरा वर्ष मंगलमय हो जाती है।

भीड़ और जर्जर सड़क के कारण रेंग-रेंग कर चल रही थी वाहन

नव वर्ष की प्रातः 2 बजे से ही मैथन डैम में वाहनों की आगमन शुरू हो गयी थी। अलबत्ता भारी जाम के कारण वाहनों को पिकनिक स्थल तक रेंग रेंग कर जाना पड़ा। जिस कारण कुछ सैलानियों के पूरा समय ट्रैफिक जाम में ही बीत गया। दूसरी और मैथन डैम से पिकनिक मनाकर लौटने वाली वाहनों के लिए भी भारी समस्या उत्पन्न हुई। लेफ्ट बैंक के समीप एचआर बिल्डर द्वारा बनाई जा रही निर्माणाधीन आरसीसी सड़क ने मार्ग को वन-वे बना दिया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि निर्माण कार्य पिकनिक से पहले शुरू हुआ था। किंतु संवेदक की लचर और ढुलमुल रवैया के कारण सड़क निर्माण अधर में लटका हुआ है। पूरे कार्य प्रणाली में डीवीसी अधिकारी भी मूकदर्शक बने हुए है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: जनवरी 1st, 2019 by Guljar Khan