ईसीएल – झांझरा प्रबंधक को मारने की धमकी और रंगदारी की मांग

ईसीएल –झांझरा प्रबन्धक ने लाउदोहा थाने में जान से मारने की धमकी देने व रंगदारी मांगने की शिकायत दर्ज कराई है । शिकायत के अनुसार नीलामी के तहत निविदा पाये ठेकेदार जब लौह सामग्री ले जा रहे थे तब कुछ स्थानीय युवकों ने उसे रोककर रंगदारी मांगी । जब ठेकेदार ने रंगदारी देने से मना किया तो युवकों ने हो हल्ला करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया और कहने लगे की प्रबंधन की मिलीभगत से ज्यादा लौह सामग्री भेजा जा रहा है ।

ईसीएल झांझरा क्षेत्र का वन,टू पिट बन्द हो गया है । पीट के लौह सामग्री को कम्पनी द्वारा निविदा के तहत नीलाम किया जा रहा है। नीलामी के तहत निविदा पाये ठेकेदार को लौह सामग्री ले जाने के क्रम में स्थानीय लोगों द्वारा लौह सामग्री नहीं ले जाने ईसीएल सुरक्षा प्रहरी ब्रजेश उपाध्याय के साथ मारपीट करने और प्रबंधक पीके मंडल के साथ गाली देने और जान से मारने की धमकी देने के बाद झांझरा प्रबंधन ने लाउदोहा थाने में अनूप साई, एसके जमीर, एसके कमालुदीन, एसके खुर्शीद अली, एसके गयासुद्दीन समेत अन्य के नाम पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्रबंधन का कहना है कि वन-टू पिट की संपत्ति समाप्त हो जाने के बाद बेकार पड़ी लौह सामग्री को कोलइंडिया प्रबंधन ने निविदा के तहत नीलामी कर रहा है और नीलामी पाये ठेकेदार जब लौह सामग्री को लेकर जा रहे थे तभी इन युवकों ने लौहा ले जा रहे ठेकेदार से पैसा की मांग किया । जब वे पैसा देने से माना किया तो युवकों ने हो हल्ला करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया और कहने लगे की प्रबंधन की मिलीभगत से ज्यादा लौह सामग्री भेजा जा रहा है ।

जीएम अभिजीत मलिक ने घटना की सूचना ईसीएल के उच्च अधिकारियों को देने के साथ पुलिस के आला अधिकारियों को खबर दी लाउदोहा थाना ने लौह सामग्री लदी ट्रक को थाना में सुरक्षा की दृष्टि से थाना लेकर चला गया । उसके बाद जब ट्रक में लौह सामग्री लोड करने के लिये आया तो फिर स्थानीय युवक जुटने लगे लेकिन सीआईएसएफ सुरक्षाकर्मी और थाना प्रशासन के आने के बाद सब लोग भाग खड़े हुए ।

झांझरा प्रबंधन ने उनके अधिकारी के साथ गली गलौज करने और मारने की धमकी पर थाना में प्रथामिकी दर्ज कराने के बाद उनलोगों को गिरफ्तारी को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

Last updated: सितम्बर 16th, 2019 by Pandaweshwar Correspondent

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।