चोरों ने ट्रक से खाली कर दी 350 लीटर डीजल, सोते रहे ट्रक चालक और खलासी

लोयाबाद । पंजाबी मोड़ डायवर्सन के पास खराब कोयला लदी ट्रक से बुधवार की रात डीजल चोरों ने करीब 350 लीटर डीजल की चोरी कर ली । चालक शकील शाह द्वारा इस संबंध में थाने में शिकायत की गई है। हालांकि थानेदार ने शिकायत करने की बात से इंकार किया। चोरों द्वारा जिस वक्त घटना का अंजाम दिया गया उस समय चालक व खलासी ट्रक के केबीन में ही सो रहे थे। चालक ने बताया कि रानीगंज में 400 लीटर डीजल टंकी में भरा कर चला था। बांसजोड़ा कोलियरी से शाम को कोयला लोड लेकर बहराइच यूपी के लिए निकला। डायवर्सन पर पहुँचते ही ट्रक का साफ्ट टूट गया। ट्रक वहीं पर खड़ा हो गया। रात हो जाने व ठंड के कारण चालक व खलासी ट्रक में सो गये । सुबह जब उठा तो देखा कि टंकी का ढक्कन खुला पड़ा है और टंकी से पूरा डीजल गायब है। चालक ने मालिक को खबर की ओर इसकी जानकारी पुलिस को दी।

मालूम हो कि लोयाबाद में इन दिनों डीजल चोरों का एक संगठित गिरोह सक्रिय है जो रात के अंधेरे में मौका पाते ही हाइवा व ट्रकों से डीजल टपा देते हैं। 28 सितंबर को एकड़ा स्थित बीसीसीएल के सेंट्रल स्टोर के समीप खड़े ट्रकों से अपराधियों ने रिवाल्वर की नोक पर ट्रक चालकों के साथ मारपीट कर 200 लीटर डीजल लूट लिया था।

थाना प्रभारी चुन्नू मुर्मू ने बताया कि चालक द्वारा कोई शिकायत नहीं कि गई है। रात करीब एक बजे वे स्वयं गश्ती करते वहाँ पर गए थे। सुनसान जगह पर खड़ी ट्रक को देख चालक से बातचीत की ओर सचेत रहने को कहा। 2:30 बजे पुलिस की रात्रि गश्ती दल भी चालक को सावधान करते हुए जगे हुए रहने को कहा था। कब और कैसे चोरी हुई यह चालक ही जाने।

Last updated: नवम्बर 26th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।