न्यूनतम मजदूरी सहित रैयतों को नौकरी, मुआवजा नहीं देने के खिलाफ होगा आंदोलन-प्रकाश नोनिया

लोयाबाद। कनकनी हिलटाॅप में न्यूनतम मजदूरी, छः मजदूरों को निकालने सहित रैयतों को नौकरी, मुआवजा नहीं देने के खिलाफ गिरिडीह सांसद प्रतिनिधि सह भाजपा नेता प्रकाश नोनिया ने सिजुआ महाप्रबंधक को आवेदन देकर इन समस्याओं के समाधान करने की मांग की है। नोनिया ने आवेदन की प्रतिलिपि सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, उपायुक्त, सीएमडी, डीपी, एसएसपी, डीजीएमएस सहित अन्य अधिकारियों को दी है।

अपने आवेदन में उन्होंने बताया है कि कनकनी में 4-5 वर्षों से आउटसोर्सिंग कंपनी कार्य कर रही है, जिसमें रैयतों की जमीन जबरन असामाजिक तत्वों के बल पर काट दिया गया है। जब रैयत अपना अधिकार मांगने जाते हैं तो उन्हें भगा दिया जाता है। बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा रैयतों को नौकरी, मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। हिलटाॅप आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी नहीं दी जा रही है। जब छः मजदूरों ने इसका विरोध किया तो उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया। उन्होंने मजदूरों को जल्द बहाल करने की मांग की है।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर 15 दिनों के अंदर इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो कंपनी का अनिश्चितकालिन चक्का जाम कर दिया जाएगा।

Last updated: सितम्बर 20th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।