मैथन डैम हाईडल के नीचे नदी से हो रही है बालू चोरी, भूस्खलन का खतरा

कल्याणेश्वरी । डीवीसी मैथन डैम परियोजना और भू-गर्भ में बनी हाईडल के नीचे निकलने वाली जलाशय(नदी) से बालू चोरी एक बार फिर परवान पर है, शाम ढलते ही बालू चोर सक्रिय होकर डम्पर के माध्यम से बालू तस्करी कर रहे है । अलबत्ता पिछले दिनों हुई यहाँ निरंतर बालू चोरी ने यहाँ की भूगोल ही बदल कर रख दिया है ।

डीवीसी अधिकारी मूकदर्शक बनी हुई है

बालू चोरी के कारण यहाँ बड़ी संख्या में भू-स्खलन हुई है, जिससे यहाँ की हिरन पार्क में भारी कटाव हुई है अलबत्ता अब हाईडल स्विच यार्ड भी कटाव की चपेट में है, किन्तु पूरे मामले में डीवीसी अधिकारी मूकदर्शक बनी हुई है, जिनके ही शय से रक्षक अब भक्षक बन बैठे है । वर्ल्ड बैंक की सहायता से मैथन डैम की सौंदर्यीकरण कर रही एच आर बिल्डर द्वारा यहाँ भारी निर्माण किया जा रहा है, चुकी इस निर्माण कार्य के लिए नदी तक जाने के लिए मार्ग का निर्माण किया गया है किन्तु अब उस मार्ग का निर्माण रात के अँधेरे में बालू चोरी के लिए किया जा रहा है । पूरे प्रकरण में एच आर बिल्डर की भूमिका भी संदिग्ध बनी हुई है, और फ़िलहाल यहाँ का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है । किन्तु बालू चोरी निरंतर जारी है । हालाँकि पिछले दिनों संवेदक से साठ-गाठ तथा कार्य में अनियमितता के कारण डीवीसी के पाँच अधिकारी पर भी गाज गिर चुकी है ।

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: मार्च 7th, 2019 by Guljar Khan

Guljar Khan Guljar Khan
Correspondent : Salanpur (Pashchim Bardhman: West Bengal)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।