घर का ताला तोड़कर 25 लाख के आभूषण और कई कीमती सामान की चोरी 

theft-in-locked-house-gomo

गोमो : हरिहरपुर थाना क्षेत्र के गोमो उत्तर पंचायत के लोको बाजार स्थित जकीउरहमान उर्फ स्व,सोना के बंद घर में छत के रास्ते घुसकर पाँच कमरों का ताला तोड़कर सभी कमरों के अलमीरा को तोड़कर सोने चांदी के जेवरों सहित चांदी कांसा के महंगे बर्तनों की चोरी कर ली गई है । इस चोरी को गोमो हरिहरपुर थाना क्षेत्र के सबसे ज्यादा की चोरी की बात कही जा रही है ।

भुक्तभोगी पाँच भाई सम्मलित रूप से एक ही घर में रहते हैं । जिसमें से चार भाई सऊदी में उच्च पदों पर काम करते है और साल में एक-दो बार घर आते-जाते रहते हैं । जिसमें मंझला भाई सोना की मृत्यु कुछ सालों पहले हुई है । उन्हीं की पत्नी घर की देख भाल करती है । 15 दिन पहले वो घर में ताला मारकर अपने मायके टाटा गई थी। आज वापस अपनी बेटियों के साथ घर आई तो घर का में दरवाजा खोलने पर घर के भीतर का सभी दरवाजा का ताला टूटा मिला । साथ ही तीन कमरों में रखे चार गोदरेज-अलमीरा का ताला टूटा पड़ा था और सारा सामान भी बिखरा हुआ था । चोरी की जानकारी सभी भाइयों को दी गई ।

सऊदी अरब में रहने वाले रिशतेदारों के अनुसार इस चोरी में अलमीरा में रखे सारे सोने के आभूषण और कीमती बर्तनों को चोर लेते गए हैं । जिसकी कीमत लगभग 25 लाख से ऊपर बताई जा रही है ।

अभी तक के अनुमान के अनुसार नगद के रूप में लगभग 30 हजार रु तक सिर्फ एक परिवार की चोरी का पता चला है ।चार परिवार जो कि सऊदी में रहते है उनसे बात चल रही है सभी परिजनों से बात करने पर चोरी की पूरी आंकड़ो का पता चलेगा । सऊदी में रहने वाले एक भाई से फोन पर बात करने पर उन्होंने एक अंदाजा करते हुए बताया कि लगभग 22 से 25 लाख के गहनों की चोरी से इनकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल परिजन इस चोरी की पूरी सामानों की आकलन करने में जुटा है । हरिहरपुर पुलिस घर में आकर छानबीन करके गई है  और जाँच पड़ताल में जुटी है ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 18th, 2019 by Nazruddin Ansari