रेल नगरी गोमो की सड़क जर्जर, जगह-जगह काफी गढ्ढे, लोगों को भारी परेशानी

रेल नगरी गोमो की सड़क काफी जर्जर है। रेलवे फुटबॉल मैदान से लेकर रेल मार्केट , लोको बाजार पुराना थाना पुल तक कि सड़क की हालत काफी दयनीय है। सड़क पर जगह-जगह काफी गढ्ढे हैं। जिसमें बरसात और नाली का गन्दा पानी भरा हुआ है। वाहनों एवं आम नागरिकों को आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

वाहनों के गुजरने से गढ्ढे का गंदा पानी राहगीरों के बदन पर पड़ता है। लोग ऐसे ही कोरोना महामारी बीमारी के नाम से ख़ौफ़ जदा है। बता दें कि रेलवे द्वारा करीब 6 महीने पूर्व अतिक्रमण कर सैकड़ों दुकानों को तोड़ा गया था। आज भी लोको बाजार सहित कई स्थानों से मलवा नहीं उठाया गया है। मलवा का इट पत्थर ने बगल की नाली को जाम कर दिया है।

नाली में कचड़ा भरा रहने के कारण रेल कॉलोनियों का सारा गंदा पानी सड़क पर बहते रहता है। पुराना थाना पास के स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क ऊंचा होने के कारण गंदा पानी हमलोगों के घरों में घुस रहा है। जिससे महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

पुलिया की हालत काफी जर्जर है। यह अंग्रेजों के जमाने की बनी हुई सिंगल पुलिया है। जिसमें कई जगह पर दरार पड़ गई है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उस दरार में पेड़ उग गए हैं। कोई देखने वाला नहीं है ये सड़क और पुलिया रेलवे के अधीन है। इस पुलिया से प्रतिदिन सैकड़ों गाड़ियों का आवागमन होता है।

इस मामले पर स्थानीय लोगों सहित आम आदमी पार्टी के नेता सह यूथ फ़ोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा है कि रेल विभाग जनता को हो रही परेशानी को गंभीरता से ले इन सारे कार्यों को अविलंब पूरा करे अन्यथा आम आदमी पार्टी सह यूथ फ़ोर्स आंदोलन करने को बाध्य होगी।

Last updated: जुलाई 12th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।