करकेन्द कतरास मुख्य मार्ग के पंजाबी मोड़ के पास की सड़क जर्जर ,दुर्घटना की संभावना बढ़ी

लोयाबाद करकेन्द कतरास मुख्य मार्ग के पंजाबी मोड़ के पास डायवर्सन की सड़क जर्जर हो चुकी है। इस डायवर्सन में छोटे बड़े वाहन फंसने लगा है। माल लदी वाहन को और काफी परेशानी हो रही है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे के उभरने से गाड़िया पलटने का खतरा भी बढ़ गया है। कई बार तो दो एवं तीन पहिया वाहन सड़क दुर्घटना के शिकार भी हो चुके हैं। यहाँ पर मुख्य मार्ग में अंडर पास का काम निर्माणाधीन है।

अंडर पास वर्क के लिए एक डायवर्सन बनाया गया था। डायवर्सन बनाने में गुणवत्ता का ख्याल ठीक से नहीं रखा गया। इसलिए डायवर्सन बहुत जल्दी जर्जर हो गया। अब इस सड़क पर पार होना लोगों को गिंरा गुजरने लगा है। डायवर्सन सड़क निर्माण करने वाले कम्पनी जर्जर डायवर्सन को फिर से मरम्मति करना भी जरूरी नहीं समझ रहे है।

दोबारा इसे मरम्मति कर दी जाती है तो राहगीरों को राहत तो होगी ही, गाड़ियाँ पलटने का खतरा भी कम हो जाएगा। इधर अंडर पास का काम लॉकडाउन की वजह से तो रुका ही,अब चालू भी हुआ तो बहुत ही सुस्ती में काम चल रहा है।

लोग यहाँ धूल-गर्दे के शिकार हो रहे है।अंडर पास बनाने वाली कम्पनी को संबंधित विभाग भी कुछ कह नहीं रहा है। कम्पनी भी मन मौजी में काम कर रहा है।

बताया जाता है कि पंजाबी मोड़ के पास अंडर पास का निर्माण कराया जा रहा है। ताकि भीतर भीतर ओबी एवं कोयले को ले जाया जा सके। करीब छह करोड़ की लागत से बनने वाली इस अंडर पास का काम छह माहीनो में कम्प्लीट हो जाना था।

Last updated: जुलाई 14th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।