पूर्व बर्द्धमान जिला पहुँचा कोरोना वैक्सीन का पहला खेप, 31, 500 स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा टीका

बर्द्धमान । कोरोना वायरस को समाप्त करने के लिए पूर्व बर्द्धमान जिला में पहले चरण में 31500 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करने के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था के साथ बुधवार को मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में कोरोना वैक्सीन पहुँचा। राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार 16 जनवरी से प्रथम चरण के तहत टीका प्रदान करने का कार्य शुरू हो जाएगा।

पूर्व बर्द्धमान जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी प्रणव राय राय ने बताया कि आगामी 16 जनवरी से 13 केंद्रों पर वैक्सीन देने का कार्य शुरू हो जाएगा। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों सह कोरोना योद्धाओं को यह वैक्सीन दिया जाएगा। कुछ दिन पहले जिले के तीन केंद्रों में ड्राई रन किया गया था।

बर्द्धमान जिला के झरझुरे पुल क्षेत्र, नगर स्वास्थ्य केंद्र, बर्द्धमान मेडिकल कॉलेज की पीपीई यूनिट, बर्द्धमान मेडिकल कॉलेज कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट, कटवा व कालना सब डिविजनल अस्पताल, भातार अस्पताल, मंतेश्वर, पुरषा गल्सी एक नंबर ब्लॉक अस्पताल, आदरा हाटी, मेमारी ग्रामीण अस्पताल, रामजीवन पुर, केतुग्राम, पूर्व स्थली ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र से एपिसोड शुरू होगा। बाद में आम नागरिकों को भी यह टीका निःशुल्क प्रदान किया जाए।


संवाददाता, रमेस कुमार गुप्ता, बुदबुद

Last updated: जनवरी 14th, 2021 by Durgapur Correspondent
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।