स्थानीय बेरोजगारों को नियोजन के मांग को लेकर अंगारपथरा कांटा घर के समीप में संचालित ट्रांसपोर्टिंग कार्य का चक्का जाम किया

अंगारपथरा में संचालित आरटीपीएस ट्रांसपोर्टिंग में स्थानीय बेरोजगारों को नियोजन की मांग को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थकों ने प्रखंड अध्यक्ष रतीलाल टूडू के नेतृत्व में अंगारपथरा कांटा पहाड़ी के कांटा घर के समीप ट्रांसपोर्टिंग कार्य को बाधित किया। आंदोलनकारियों ने कतरास क्षेत्र के जीएम आरटीपीएस के जीएम पर एक साजिश के तहत ट्रांसपोर्टिंग का रास्ता बदलने कालगाया आरोप। प्रखंड अध्यक्ष रतीलाल टुडू ने रास्ता बदलने का विरोध किया, साथ ही इसका जाँच उच्च स्तरीय अधिकारियों से कराने की मांग की है। पिछले 24 नवंबर को कतराज क्षेत्रीय कार्यालय में धनबाद के एसडीएम बाघमारा डीएसपी आरटीपीएस के जीएम सहित झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष रमेश टुड्डू एवं बाघमारा प्रखंड के अध्यक्ष रति लाल टुड्डू सहित अन्य समर्थकों के बीच चतुर्थ पक्षीय वार्ता हुई थी। जिसमें बीसीसीएल के प्रबंधक की ओर से जिला प्रशासन और प्रबंधन की ओर से आरटीपीएस के जीएम को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं को इस मामले में नियोजन देने को लेकर एग्रीमेंट करने का निर्देश दिया था। जिसमें 10 गाड़ी का ट्रांसपोर्टिंग का भागीदारी सहित मैनुअल लोडिंग और स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देने की सहमति बनी थी और आश्वासन दिया था लेकिन मांग पूरा नहीं होने के कारण 8 जनवरी से चक्का जाम है ।

रतीलाल टुडू ने कहा कि आरटीपीएस के जीएम और बीसीसीएल के जीएम ने एक साजिश के तहत रास्ता बदलने का कार्य किया , जानकारी मिलने पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के समर्थकों के साथ रतीलाल चुने आरटीपीएस का चक्का जाम कांटा पहाड़ी में किया। उन्होंने कहा कि किस परिस्थिति में आरटीपीएस का रास्ता बदला गया इसकी जाँच होनी चाहिए और हम लोगों की मांगे नहीं मानी गई तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर घंटु त्रिगुणायट सुरेंद्र चौहान, प्रकाश वर्मा्मा, अशोक यादव, अनिल उरांव, मुकेश गुप्ता्ता, बिहारी संतोष, चौहान सुनील, चौहान राजेश, रावानी महेंद्र रवानी, अशोक सिंह, सिकंदर चौहान, दीपू बर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Last updated: जनवरी 13th, 2021 by Arun Kumar
Arun Kumar Arun Kumar
Bureau Chief, Jharia (Dhanbad, Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।