बुदबुद यूको बैंक मैनेजर की लापरवाही से ग्राहक को होना पड़ रहा परेशान
पानागढ़। सरकार भले ही बैंक में ग्राहकों की सुविधा के बेहतरी के लिए तरह-तरह की बातें करती है, लेकिन स्थानीय स्तर पर बैंकों में लापरवाही का आलम देखने को मिलता है और ग्राहक परेशान होते है, जबकि बैंक के जिम्मेदार उच्च अधिकारी मौन साधे हुए हैं। एक ऐसा ही नजारा पूर्व बर्द्धमान जिले के बुदबुद में स्थित यूको बैंक में देखने को मिल रहा है। बुदबुद स्थित यूको बैंक के मैनेजर शैलेंद्र सिंह बैंक नियमावली के विरुद्ध उपभोक्ताओं से आचरण कर रहे हैं।बबुदबुद शाखा प्रबंधक शैलेंद्र सिंह की कार्यशैली बैंक उपभोक्ताओं के लिए आफत बन रही है।
बैंक के ग्राहक इनकी कार्यशैली से काफी परेशान रहते हैं। आए दिन यूको बैंक बुदबुद शाखा के मैनेजर शैलेंद्र सिंह बैंक आने वाले ज्यादातर ग्राहकों से बदतमीजी बड़े लहजे में दुर्व्यवहार करते हैं। और उनकी समस्या का निदान नहीं करते हैं। जिससे यूको बैंक के उपभोक्ता दुःखी है। उपभोक्ताओं से बदतमीजी से बात करना, काम में आनाकानी, डाँटना फटकारना उन्हें सही तरह से जवाब ना देना इस बैंक मैनेजर की कार्यशैली का हिस्सा बन चुकी है। बैंक के उपभोक्ता रमेश साव ने यूको बैंक के टोल फ्री नंबर पर मैनेजर के आचरण के विरुद्ध शिकायत दर्ज कर बैंक के मैनेजर शैलेंद्र सिंह पर सख्त कार्यवाही कर तत्काल प्रभाव से बुदबुद शाखा से हटाने की मांग जनरल मैनेजर यूको बैंक से की है। कुछ उपभोक्ताओं का कहना है कि अगर लोग खाता खुलवाने, ड्राफ्ट बनवाने, एफडी कराने, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन से अन्य जानकारियाँ लेने मैनेजर शैलेंद्र सिंह के केबिन में जाए तो उनका रवैया बैंक में आने वाले लोगों के साथ अच्छा नहीं रहता।
मैनेजर उपभोक्ताओं को सही से जानकारी नहीं देते हैं। इससे उपभोक्ता दुःखी होकर बैंक से चला जाता है। और किसी अन्य बैंक में अपना खाता खुलवा लेता है। बैंक के रेवेन्यू पर इसका काफी फर्क पड़ रहा है।प्रतिदिन मैनेजर की बैंक उपभोक्ताओं से किसी ना किसी बात पर तकरार होती रहती है। लोगों ने उक्त बैंक मैनेजर के खिलाफ बैंक उच्च अधिकारी से शिकायत करने की बात कही है। उपभोक्ताओं का यह भी कहना है कि यूको बैंक की बुदबुद शाखा कई वर्षों से है।
इसके पूर्व भी कई मैनेजर आए लेकिन उनका व्यवहार बैंक उपभोक्ताओं से कभी बुरा नहीं रहा। पूर्व बैंक मैनेजर आसानी से बैंक से संबंधित उपभोक्ताओं का कार्य निपटा देते थे। लेकिन इस बैंक मैनेजर द्वारा उपभोक्ताओं का काम अटका कर उनको परेशान किया जा रहा है। जिससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का कोई निदान नहीं हो पाता। शिकायत रजिस्टर सार्वजनिक ना होकर मैनेजर के केबिन में ही रहता है। जिससे बैंक उपभोक्ताओं ने यूको बैंक बुदबुद शाखा मैनेजर को ट्रांसफर कर उन पर कठोर कार्यवाही करने की बात मांग की है।
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