नगर परिषद के तत्वाधान में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया, स्वच्छ भारत मिशन का दिया संदेश

मधुपुर नगर परिषद के तत्वाधान में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत सोमवार को नगर परिषद कार्यालय परिसर में सभी सफाई कर्मियों एवं कार्यालय कर्मियों के द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया।

इस दौरान नगर प्रबंधक विश्वनाथ भगत ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 15 जुलाई तक पूरे शहरी क्षेत्र में मनाया जाएगा। कहा कि अपने सुविधानुसार कम से कम एक घंटा समय हर व्यक्ति प्रतिदिन स्वच्छता के प्रति समर्पित करें और अपने आस-पास के माहौल को साफ-सुथरा रखें।

आसपास गंदगी नहीं फैलने दें। कोरोना संक्रमण के प्रसार को ध्यान में रखते हुए स्वच्छता के प्रति हम सभी को विशेष सत्तर्कता बरतनी जरूरी है।व्यक्तिगत स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन के लिए अत्यंत महत्त्वपूर्ण है। अपने घर की ही तरह अपने आसपास को भी स्वच्छ रखें।

उन्होंने दुकानदारों को अपने आसपास के परिवेश को साफ रखने का निर्देश देकर कहा कि किसी भी परिस्थिति में गंदगी नहीं फैले इसका ध्यान रखें।सफाई अभियान में रामचंद्र राम,अमरजीत पासवान,मिथुन रवानी, औरंगजेब अंसारी आदि नप कर्मी समेत सफाई कर्मी मौजूद थे।

Last updated: जुलाई 13th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।