अवैध धंधेबाज को सतर्क करने के आरोप में एसएसपी ने लोयाबाद थानेदार को निलंबित किया

लोयाबाद (धनबाद ) ।एसएसपी द्वारा कोयला तस्कर को सचेत करने के आरोप में लोयाबाद थाना प्रभारी रमेशचंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया।

एसएसपी ने यह कार्यवाही थाना प्रभारी और कोयला तस्कर के बीच हुई बातचीत का ओडिओ वायरल होने के बाद की है। थाना प्रभारी पर हुई निलंबन की कार्यवाही से जहाँ कुछ लोगों में खुशी देखी जा रही है वहीं कुछ लोगों के चेहरे पर मायूसी छा गयी है।

औडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने इसकी जाँच की जिम्मा डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश को सौंपी थी। डीएसपी द्वारा एसएसपी को सौंपी गई जाँच रिपोर्ट में थाना प्रभारी और कोयला तस्कर के बीच हुई बातचीत को सही बताये जाने के बाद उक्त कार्यवाही की गई।

मालूम हो कि रविवार को एक ओडिओ वायरल हुआ था जिसमें लोयाबाद थाना प्रभारी और अवैध कारोबारी को सत्तर्क करते हुए काम नहीं करने को कहा जा रहा है। वायरल ओडिओ से यह बात स्पष्ट हो गई थी कि अवैध धंधेबाज को संरक्षण दे कर कोयला का अवैध कारोबार कराया जा रहा था।

धनबाद जिले के लोयाबाद थानाक्षेत्र में कोयला तस्करी को लेकर मामला काफी दिनों से सुर्खियों में हैं । कई हाइवा डंपर को ब्लैक लिस्ट भी किया गया है । अवैध कोयले से लदे कुछ हाइवा को जब्त भी किया गया । आउट सोर्सिंग खदान में बमबाजी एवं हिंसक वारदातें अलग से हो रही है ।  इस तरह की कई बड़ी घटनाओं के बाद भी लोयाबाद पुलिस किसी बड़े अपराधी या फिर गिरोह के सरगना तक पहुँचने में नाकाम रही  है ।

Last updated: जुलाई 29th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।