सूर्या फाउंडेशन आदर्श ग्राम योजना के तहत आज सात दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता

मेरठ । सूर्या फाउंडेशन आदर्श ग्राम योजना के तहत आज आदर्श गाँव फफूंडा में सात दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन किया गया कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि सुधीर अग्रवाल राष्ट्रीय अध्यक्ष मानवाधिकार प्रकोष्ठ देशराज मास्टर जी भरतराज संदीप, प्रधान जिला पंचायत सदस्य संजीव जी, राजू जी, दीप्तिमान जी सभी अतिथियों ने भारत माता के समक्ष दीप प्रज्वलन कर के कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

सूर्या फाउंडेशन एक सामाजिक संस्था है जो विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में कार्य कर रही है : भरतराज जी

कार्यक्रम का संचालन नीतीश कुमार प्रांत प्रमुख मेरठ ने किया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भरतराज जी ने बताया कि सूर्या फाउंडेशन एक सामाजिक संस्था है जो समाज के विभिन्न आयामों पर कार्य कर रही है जैसे सुरिया बाल विकास केंद्र, भारत यूथ क्लब इंटरनेशनल, नेचरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन, स्वयं सहायता समूह, सिलाई प्रशिक्षण, योगा डे आदि विषयों पर काम कर रही है सूर्या फाउंडेशन का यह काम पूरे देश के 18 राज्यों में चल रही है । यह खेल-कूद प्रतियोगिता का कार्यक्रम पिछले 7 दिनों से चल रही थी ।

खेल में जीत हार होती रहती है, हार से निराश नहीं होना चाहिए : सुधीर अग्रवाल

विजेता खिलाड़ियों के साथ अतिथि

मुख्य अतिथि सुधीर अग्रवाल ने बच्चों को बताया कि खेल में जीत हार होती रहती है इसमें जो खिलाड़ी जीत नहीं पाते हैं उसे निराश नहीं होना चाहिए और उसे सतत प्रयास करते रहना चाहिए जिससे कि उसे आगे जीत मिले।

पढ़ाई के साथ खेल-कूद भी जरूरी : देशराज सिंह

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि देशराज सिंह जी ने बच्चों को बताया कि खेल-कूद हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है हमें पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी खेलना चाहिए खेल हमारे जीवन में अनुशासन लाता है इसलिए खेल भी खेलना जरूरी है।

विजेता खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाणपत्र दिया गया

खेल-कूद प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम में क्रिकेट वॉलीबॉल कबड्डी दौड़ सूर्य नमस्कार में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पानी वाले सभी खिलाड़ियों को सूर्या फाउंडेशन के तरफ से मेडल सर्टिफिकेट और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। लड़कों के 50 मि. दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम बादल द्वितीय बादल एवं तृतीय स्थान कार्तिक ने प्राप्त किया वहीं लड़कियों की 50 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम रेणुका सलोनी एवं सपना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कबड्डी और वॉलीबॉल की प्रतियोगिता में फफूंडा की टीम ने बाजी मारी सभी विजेता खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट मैडलऔर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

इस मौके इस मौके पर विद्यालय की अध्यापिका कौसर जहाँ अंजू शर्मा एवं विद्यालय के समस्त स्टाफ का कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्त्वपूर्ण योगदान रहा। सूर्या फाउंडेशन से अरुण सचिन मोतला, रोहित, विशाल, उधम सिंह, मोहित मोनू शिवा आदि उपस्थित रहे।

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: दिसम्बर 23rd, 2018 by Rizwan Raza

Avatar Rizwan Raza
Bureau , New Delhi
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।