मतगणना कर्मियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया

शुक्रवार को राज्य पुस्तकालय परिसर में प्रशिक्षण कोषांग द्वारा मतगणना कर्मियों के लिए 19 मई 2019 से प्रारम्भ हो रहे मतगणना प्रशिक्षण के मास्टर ट्रेनरों के लिए विशेष प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

इस अवसर पर अंचलाधिकारी पुटकी सह प्रशिक्षण कोषांग के सहयोगी पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु आये मास्टर ट्रेनरों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक फ्लोचार्ट उपलब्ध रहेगा।

फ्लोचार्ट पर किस राउंड में किस बूथ की मतगणना की जाएगी, उसका उल्लेख रहेगा। उन्होंने कहा इस बात का ध्यान रखना है कि संबंधित बूथ की ही गिनती संबंधित टेबल पर हो। गिनती में मानक अंक (स्टैंडर्ड न्यूमेरल) जैसे 0, 1, 2, 3, 4 आदि का प्रयोग हो। एक अंक लिखे जाने की स्थिति में उसके पहले ‘0’ का प्रयोग अवश्य हो।

मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण ने क्रमवार मतगणना के प्रत्येक बातों की सिलसिलेवार जानकारियाँ दीं तथा इससे संबंधित एक वीडियो भी दिखाया गया।
23 मई को होने वाले मतगणना के लिए लगभग 600 कर्मियों के लिए 19-20 मई 2019 को प्रशिक्षण होना है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में दिलीप कुमार कर्ण, संजय कुमार, राज कुमार वर्मा, पुष्कर चंद्र झा, अनिल कुमार झा, नीरज कुमार मिश्र, रामलखन कुमार सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: मई 17th, 2019 by Pappu Ahmad