श्रावणी मेला के सफल संचालन के लिए पुलिस अधीक्षक ने की बैठक

राजकीय श्रावणी मेला के सफल संचालन एवं यहाँ आगंतुक श्रद्धालुओं की सुविधा केे म६ेनजर पुलिस अधीक्षक, देवघर श्री नरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठक आहुत की गई। इस मौके पर अनुमण्डल पदाधिकारी, देवघर श्री रामनिवास यादव, प्रशिक्षु आईएएस श्री हेमंत सत्ती सहित विभिन्न अधिकारीगण एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

सेवी संस्थाओं से सहयोग की अपील

बैठक के उपरांत पुलिस अधीक्षक द्वारा बतलाया गया कि श्रावणी मेला के दौरान जिले के विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा यहाँ आगन्तुक श्रद्धालुओं का निःस्वार्थ भाव से सेवा किया जाता है, जो कि काफी सराहनीय है। वहीं नन्दन पहाड़ व उससे आगे रूटलाईन में कभी-कभी पेयजल की समस्या देखने को मिलती है। ऐसे में इन समस्याओं के निदान हेतु आज यह बैठक की गई है एवं सभी स्वयं सेवी संस्थाओं से अनुरोध किया गया है कि वे इस दिशा में आगे आयें और जिला प्रशासन का सहयोग करें, ताकि यदि उन क्षेत्रों में किसी प्रकार की पेयजल की समस्या उत्पन्न होती है तो उनके सहयोग से उसका समाधान किया जा सके। साथ ही उन्हांेने श्रावणी मेला के दौरान रविवार एवं सोमवार के दिन विशेष ध्यान देने की बात कही।

प्रतिनियुक्त सुरक्षाबलों की सुविधाओं पर भी चर्चा हुयी

इसके अलावा उन्होंने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान बाहर से काफी संख्या में सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति यहाँ होती है। ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि उन्हें यहाँ सभी मुलभूत सुविधाएँ अच्छे से उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने कहा कि इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस आवासन, शौचालय, पेयजल व समुचित साफ-सफाई आदि के संबंध में आज संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा कि गयी। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस आवासन हेतु शुद्ध पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय, ताकि यहाँ आगन्तुक सुरक्षाकर्मियों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े एवं जब वे यहाँ से लौटें तो एक अच्छा संदेश लेकर जायें।

Last updated: जुलाई 13th, 2018 by Ram Jha

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।