इस कलयुग में भागवत कथा के मात्र श्रवण से ही मनुष्य सभी पापों से मुक्ति पा लेता है- महंत सुरेंद्र दास

shreemad-bhagvat-geeta-path-dhanbad

लोयाबाद (कतरास ) इस कलयुग में भागवत कथा के मात्र श्रवण से ही मनुष्य सभी पापों से मुक्ति पा लेता है । उक्त बातें सोमवार की संध्या एकडा लोयाबाद स्थित राधा कृष्ण प्रेम मंदिर परिसर में महंत सुरेंद्र दास ने कथा प्रवचन करते हुए कहा ।

महंत सुरेंद्र दास ने आगे प्रवचन सुनाते हुए कहा कि यह श्रीमद भागवत कथा नारायण जी के मुख से कहा गया ऐसा ग्रंथ है, जो राम, कृष्ण, एवं हरि, का वांग्मय स्वरूप है । दुनिया में यही एक ऐसा ग्रंथ है जिसके श्रवण से आनंद, सुख, शांति, प्रदान करती है । इसका श्रवण मात्र से ही मनुष्य सभी पापों से मुक्ति पा सकता है । इस पृथ्वी लोक पर साधुओं को उद्धार करने के लिए व पाप को समूल नाश करने तथा धर्म की स्थापना के लिए हर युग में नारायण अवतरित हुए हैं । इस कथा को श्रवण करते हुए उपस्थित सैकड़ों लोग आनन्दीत व झूमते हुए दिखाई दिये । आज भगवान कथा की शुरूआत गोपाल शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारण एवं आरती से प्रारंभिक कराये । कथा में मुख्य रूप से प्रकाश चौधरी ,उदयराम ,नंदू जी ,नवीन कुमार, रूपेश चौहान, शिव कांत त्यागी, आदि शामिल थे

Last updated: अप्रैल 22nd, 2019 by Pappu Ahmad
सभी पाठकों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनायें
हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।